हेडलाइन

PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक: काफिले के आगे कूद गया युवक, सुरक्षाकर्मियों ने दौड़ाकर पकड़ा, युवक ने गले में डाल….

वाराणसी23 सितम्बर 2023| उत्तर प्रदेश के वाराणसी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। यहां पीएम के काफिले के आगे एक युवक कूद गया। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी रुद्राक्ष सेंटर से वाराणसी एयरपोर्ट के लिए जा रहे थे। इसी दौरान एक युवक उनके काफिले के आगे आ गया। युवक के सामने आते ही सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने भागकर उसे हटाया और हिरासत में ले लिया। इस चूक की सूचना मिलते ही अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। बताया जा रहा है युवक कि पीएम की गाड़ी से बमुश्किल 10 फीट की दूरी पर था। अब SPG उससे पूछताछ कर रही है। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  नारी शक्ति वंदन-अभिनंदन कार्यक्रम में कहा कि हमें ऐसा समाज तैयार करना है, जिसमें किसी नारी को आगे बढ़ने के लिए किसी की भी जरूरत न पड़े, इसीलिए नारी शक्ति वंदन अधिनियम लाया गया है। पीएम ने कहा कि संसद में नारी शक्ति वंदन जैसा ऐतिहासिक कानून पास होने के बाद मैं सबसे पहले काशी में आप सबका आशीर्वाद लेने आया हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि इतनी बड़ी संख्या में आप हमें आशीर्वाद दे रहे हैं। कुछ ही समय में दुर्गा पूजा का उत्सव शुरू होने वाला है। नारी शक्ति वंदन अधिनियिम ने इस बार दुर्गा पूजा के उत्साह को और भी कई गुना बढ़ा दिया है। लेकिन, कुछ लोगों को वंदन शब्द से परेशानी है।

बता दें कि काशी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 कार्यक्रमों में भाग लिया। वाराणसी के गंजारी में 450 करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम बनाया जा रहा है। 450 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे इंटरनेशनल स्टेडियम जो कि 30 एकड़ जमीन पर फैला है उसकी आधारशिला आज पीएम मोदी ने रखी। अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में क्रिकेट जगत के दिग्गज शामिल हुए। 

सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री सहित तमाम क्रिकेट खिलाड़ी स्टेडियम के शिलान्यास के दौरान मंच पर मौजूद रहे। इस शिलान्यास कार्यक्रम में बीसीसीआई के अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान पीएम मोदी ने सचिन तेंदुलकर को नमो लिखी जर्सी भी भेंट की। यह स्टेडियम बेहद खास होगा और इसमें काशी की झलक दिखेगी। पीएम मोदी ने कहा कि स्टेडियम की बनावट महादेव को समर्पित है।

महिला आरक्षण बिल ने नवरात्र का उत्साह बढ़ा दिया- पीएम मोदी 

उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण बिल ने नवरात्र का उत्साह बढ़ा दिया है। इस बिल से महिलाओं के सपने पूरे होंगे और उनका विकास तेज होगा। अब देश बदल रहा है। प्रॉपर्टी में महिलाओं का नाम को तरजीह दी जा रही है। महिलाओं को मुद्रा योजनाओं का फायदा मिला है। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी में टूरिस्ट गाइड जैसी फील्ड में महिलाओं को आगे आना चाहिए। इससे बनारस की बहनों का रोजगार मिलेगा और महिला टूरिस्ट को भी अच्छा लगेगा। मैं चाहता हूं कि महिला टूरिस्ट गाइड अपने काशी की जानकारी पर्यटकों को बताएं।

Back to top button