शिक्षक/कर्मचारी

ट्रांसफर से परेशान कर्मचारियों के लिए राहत की खबर : नियम विरुद्ध व महिला, दिव्यांग के तबादले पर अपील कमेटी के सामने फेडरेशन रखेगा पक्ष

रायपुर 15 अक्टूबर 2022। प्रदेश में इन दिनों जमकर तबादले हो रहे हैं। अधिकांश विभागों से दो से तीन राउंड ट्रांसफर हो चुके हैं। हालांकि कुछ विभागों से अभी तबादला लिस्ट आना बाकी भी है। इस बार के तबादले में प्रशासनिक आधार पर भी जमकर ट्रांसफर किये गये हैं। कुछ ऐसे भी कर्मचारी हैं, जो दिव्यांग हैं या फिर महिलाएं हैं उन्हें 100 से 150 किलोमीटर दूर तबादला किया गया है। जिला स्तर पर हुए तबादले के साथ-साथ राज्य स्तर पर भी तबादलों को लेकर बड़े पैमाने पर शिकायतें आयी है।

आपको बता दें कि इस बार के तबादले,  खासकर शिक्षा विभाग के तबादलों में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक तबादले हुए हैं। शिक्षक व कर्मचारी नेताओं का प्रशासनिक आधार पर बड़ी संख्या में तबादला किया गया है। अन्य विभागों में इस तरह की शिकायतें आ रही है। …

“कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के कमल वर्मा ने बताया है कि जो भी तबादले की वजह से महिला या दिव्यांग परेशान हो रहे हैं या उन्हें नियम विरुद्ध जबरन तबादला किया गया है, उनकी परेशानी को लेकर फेडरेशन अपनी तरफ से पहल करेगा”

आपको बता दें कि राज्य सरकार ने नियम विरूद्ध तबादले और तबादले को लेकर विसंगति की शिकायतों को लेकर अलग-अलग कमेटी बनायी है। कर्मचारी से जुडी ट्रांसफर विसंगति पर अपील के लिए प्रमुख सचिव मनोज पिंगुआ की अध्यक्षता में कमेटी बनी है, जबकि शिक्षकों की ट्रांसफर विसंगति दूर करने केलिए शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की अध्यक्षता में कमेटी बनी है। शिक्षा विभाग की तरफ से बनी अपीलीय कमेटी की तरफ से सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख भी निर्धारित किया गयी है, जिसमें संबंधित जिले के DEO और अपीलकर्ता को भी भी बुलाया गया है।

Back to top button