बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : किसान मौत मामले में दंडाधिकारी जांच रिपोर्ट आयी सामने…..किसान आंदोलन के दौरान हुई मौत के लिए गठित जांच टीम ने आयोजकों को माना जिम्मेदार….पढ़िये जांच रिपोर्ट

रायपुर 22 अप्रैल 2022। किसान आंदोलन के दौरान किसान की हुई मौत मामले में जांच रिपोर्ट आ गयी है। दंडाधिकारी में किसान सियाराम पटेल की मौत केलिए आयोजनकर्ताओं की लापरवाही और गैरजिम्मेदाराना रवैये को जिम्मेदार माना है। दंडाधिकारी जांच ने सिफारिश की है कि जनहित में इस आंदोलन को तुरंत समाप्त किया जाना चाहिये। दरअसल 11 मार्च को नया रायपुर में किसान आंदोलन के दौरान सियाराम पटेल की मौत हो गयी थी। इस मामले में परिजनों की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दंडाधिकारी जांच की घोषणा की थी।

जांच अधिकारी एनआर साहू के नेतृत्व में संयुक्त कलेक्टर डा सुभा। सिंह राज और डिप्टी कलेक्टर अतुल विश्र्वकर्मा ने जांच पूरी की। इस दौरान कुल 21 लोगों के बयान लिये गये। जांच में पाया गया कि किसान आंदोलनकारी मंत्रालय जाकर ज्ञापन सौंपने वाले थे, लेकिन इसकी अनुमति नहीं ली गयी थी। बावजूद किसानों को हजारों की संख्या में एकत्रित कर लिया गया। ज्यादा भीड़ देखते हुए प्रशासन की तरफ से रैली के करीब ही काउंटर लगाकर आवेदन लिया जाने लगा, लेकिन आयोजक आवेदन जमा करने से रोका जाने लगा। आवेदन जमा करने के लिए सियाराम पटेल आया हुआ था।

सियाराम पटेल के बेटे ने बताया कि उनके पिता पहले ही बीमार थे और दवाई लिया करते थे। किसान नेताओं ने हरेक किसान को आने की मुनादी करायी थी, लिहाजा सियाराम पटेल भी आया था।

Back to top button