हेडलाइन

ब्रेकिंग: विश्वजीत मित्रा नहीं रहे, सड़क हादसे में नागरिक समिति के अध्यक्ष की मौत

रायपुर 7 जनवरी 2023। सड़क हादसे में समाजसेवी विश्वजीत मित्रा का निधन हो गया। नागरिक संघर्ष समिति के अध्यक्ष विश्वजीत मित्रा बिलासपुर से रायपुर लौटने के दौरान सड़क हादसे का शिकार हो गये। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक अनियंत्रित होकर कार पलटने से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी। बिलासपुर से वापसी के समय नांदघाट के करीब कार पलट गयी। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वो अपने कुछ परिचितों से मिलने के लिए बिलासपुर गये थे, जहां से वो करीब 3 बजे रायपुर के लिए निकले। हादसा शाम करीब 4-5 बजे के आसपास का बताया जा रहा है।

विश्वजीत मित्रा समाजिक कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा तो लेते ही थे, हॉकी के भी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी थे। समाजिक कामों में भागीदारी के साथ-साथ पर्यावरण के क्षेत्र में वो हमेशा काम करते थे। उन्होंने पर्यावरण और जनहित से जुडे़ कई मुद्दों पर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी, जिसके आधार पर राज्य सरकार को कोर्ट ने दिशा निर्देश भी दिया था। हाल के दिनों में ध्वनि प्रदूषण पर हाईकोर्ट ने जो संज्ञान लिया है, उस मामले में भी विश्वजीत ने हस्तक्षेप याचिका दायर की थी।

तालाबों के संरक्षण को लेकर भी उन्होंने लंबी लड़ाई लड़ी। उनकी शिकायत पर वेटलेन ऑथरिटी ने राजधानी के सभी तालाबों की जांच का आदेश दिया था, जिसमें सिर्फ करबला तालाब की जांच हुई। वहीं रायपुर के बीटीआई मैदान को भी खेल के लिए सुरक्षित बनाने के लिए वो प्रयासरत थे। बीटीआई मैदान में लगने वाले मेले और ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए वो काम करना चाहते थे, लेकिन उनकी ये ख्वाहिश अधूरी रह गयी।

वो गाना गाने के भी बेहद शौकीन थे। वो हमेशा मित्रों के बीच अपनी गायकी का जादू बिखेरते थे। सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहने वाले विश्वजीत मित्रा ने आखिरी पोस्ट में उन्होंने सीजीपीएससी की जांच को लेकर लिखा था।

Back to top button