ब्यूरोक्रेट्स

IPS का घूसकांड: स्कूल वाले से मांगा था 20 लाख, जांच में पाये गये दोषी, गिरेगी गाज

लखनऊ। स्कूल वाले से 20 लाख रूपये घूस मांगने वाले IPS अनिरुद्ध सिंह कि मुश्किलें बढ़ गयी है। जांच में यूपी कैडर के IPS अनिरुद्ध को दोषी पाया गया है। राज्य सरकार ने उनके खिलाफ अब विभागीय जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं। विभाग की तरफ से अब आईपीएस अनिरुद्ध को आरोप पत्र दिया जाएगा और पूरे मामले पर जवाब मांगा जाएगा। अनिरुद्ध पर वाराणसी के स्कूल संचालक से 20 लाख रुपए घूस मांगने का आरोप है। इस संबंध में एक वीडियो वायरल हुआ था।

वाराणसी पुलिस की शुरुआती जांच में आईपीएस अनिरुद्ध सिंह दोषी करार दिए गए थे। स्थानीय ज्वाइंट सीपी संतोष सिंह ने जांच के बाद रिपोर्ट तैयार की थी। डीजीपी मुख्यालय ने यह रिपोर्ट शासन को भेजी थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को गंभीरता से लिया और जांच के आदेश दिए हैं।

बिहार निवासी 2018 बैच के आईपीएस अनिरुद्ध पर स्कूल में हुई एक घटना की जांच के दौरान स्कूल संचालक से 20 लाख रुपये मांगने का आरोप है। वह वाराणसी के चेतगंज थाने में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर तैनात थे। रिश्वत मांगने की वीडियो वायरल होने के बाद उनका तबादला करके उन्हें बचाने की कोशिश की गई थी। मामला शांत न होने पर पुलिस मुख्यालय की तरफ से इसकी जांच वाराणसी के पुलिस कमिश्नर को सौंपी गई थी। तीन दिनों में जांच रिपोर्ट भी देने के आदेश थे। वाराणसी के कमिश्नर ने डीआइजी क्राइम संतोष कुमार सिंह को मामले का जांच अधिकारी बनाया था, जिनकी रिपोर्ट पर अब अनिरुद्ध के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। वीडियो की फॉरेंसिक जांच के चलते करीब तीन महीने देरी से पूरी हुई जांच की रिपोर्ट बीते दिन शासन को भेजी गई थी।

Back to top button