हेडलाइन

बजट सत्र : 4,143 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित…CM का BJP पर बड़ा हमला, बोले- “चाउर चोर क्या बोलेगें, ये कोयला, रेती चोरी की बात करते हैं, इनके नेता तो पूरा देश बेच रहे हैं”

बिलासपुर 2 मार्च 2023। हो हंगामे, नारेबाजी और शोर-शराबे के बीत अनुपूरक बजट पास हो गया। मुख्यमंत्री के संबोधन के दौरान भाजपा विधायक हंगामा करते रहे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्ष के तमाम सवालों पर अपने संबोधन में जवाब दिया। इस दौरान गर्भगृह में पहुंचकर नारेबाजी कर रहे भाजपा विधायक स्वमेव निलंबित हो गये । हालांकि अनुपूरक पास होने के बाद सभी निलंबित विधायकों का निलंबन वापस ले लिया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री के संबोधन के दौरान ही भाजपा विधायक रघुपति राघव राजा राम भजन गाने लगे ।

BJP विधायकों को CM भूपेश बघेल ने कहा कि चावल चोर हमसे क्या बात करेंगे। मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया कि झीरम के असली दोषी कौन? सबको मालूम है। लखमा नारको टेस्ट के लिए तैयार है, लेकिन इस मामले में बीजेपी चुप क्यों है। वहीं धर्मांतरण के मुद्दे पर बीजेपी के आरोपों पर जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि BJP के समय में सबसे ज्यादा चर्च बना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ये एक मंदिर नहीं बना पाए। हम 3-3 राम का मूर्ति स्थापित कर दिए छत्तीसगढ़ में। जुआ सट्टा के खिलाफ सख्त कानून सिर्फ छत्तीसगढ़ में बना है। बस्तर में शांति लौट रही है विपक्ष को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। आदिवासी शांत कैसे हैं, उनके घर क्यों नहीं जल रहे, यह इनको बर्दाश्त नहीं हो रहा। ये कोयला और रेती चोरी की बात कर रहे हैं। इनके नेता तो पूरे देश को बेच रहे हैं। ये चाउंर चोर लोग क्या आरोप लगाएंगे?

बस्तर में भाजपा नेताओं की हत्या को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं मानता हूं कि बस्तर में भाजपा नेताओं की हत्या हुई है। गलत हुआ है, हम उसकी निंदा करते हैं। भाजपा के लोग लाशों पर राजनीति करना चाहते हैं। हम गोरों से नहीं डरे तो चोरों से क्या डरेंगे। सीएम के संबोधन के दौरान विपक्ष का नारेबाजी सदन के अंदर जारी है। हंगामे के बीच अनुपूरक बजट पारित हो गया। 4,143 करोड़ रु का अनुपूरक बजट पारित हो गया। सदन की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

Back to top button