Business

Business Idea इस पेड़ की खेती करके बन जायेगे आप भी मालामाल

जैसे की दोस्तों आप सभी जानते ही होंगे की आज के टाइम में अगर आपके पास भी जमीन हो तो आप भी ये पेड़ की खेती कर बिजनेस कर मालामाल हो सकते हैं। Business Idea इस पेड़ की खेती करके बन जायेगे आप भी मालामाल।

चंदन की खेती

जानकारी के मुताबित अब ये चंदन के पेड़ दो और से तैयार किये जायेगे। जो की पहला जैविक और दूसरा पारंपरिक तरीके से तैयार किया जायेगा। चंदन के पेड़ को जैविक तरीके से तैयार करके आप लगभग 10 से 15 वर्ष भी लग सकते है। ये पारंपरिक तरीके से पेड़ तैयार करने में लगभग 20 से 25 वर्ष लगते। जिससे पहले 8 वर्षों तक किसी बाहरी सुरक्षा की आवश्यकता नहीं होगी।

बड़ी-बड़ी हस्तियों में आग लगाने आ गयी 71Km माइलेज वाली TVS Raider 125 किफायती बाइक

10-15 पेड़ लगाने से फायदा होगा

बता दे की आप 5 से 8 लाख तक कमा सकते हो। अगर आप 10-15 पेड़ भी लगाएंगे तो आपको वर्ष भर में मोटी कमाई भी होगी। उसी और से आप अगर 100 पेड़ लगाने में सफल हो जाते तो और उनके बड़े होने पर उनकी लकड़ी बेच सकते हो।

दीर्घकालिक फायदा

अगर आप भी चंदन के पेड़ों का बगीचा लगाने से कुछ ही वर्षो में करोड़पति बन सकते हैं। जिसके लिए थोड़े धैर्य की जरूरत भी होगी। जिससे दीर्घकालिक निवेश के रूप में देखा जायेगा। चंदन के पेड़ों से मिलने वाला फायदा भी  सभी फीके हैं।Business Idea इस पेड़ की खेती करके बन जायेगे आप भी मालामाल।

Amazing फोटो क्वालिटी के साथ पेश होगा OnePlus Nord CE 3 Lite का बेस्ट Smartphone

Back to top button