Business

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, मिला ऐसा तोहफा कि झूमे लोग,सरकार ने बढ़ाया इतने फीसदी DA

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, मिला ऐसा तोहफा कि झूमे लोग,सरकार ने बढ़ाया इतने फीसदी DA देशभर में आम चुनावों की तारीखो की घोषणा हो चुकी ही है, जिसमें 7 चरणों में वोटिंग होगी। चुनाव का आगाज 19 अप्रैल से होगा, जबकि 1 जून 2024 को आखिरी चरण में मतदान कराया जाएगा। सभी सीटों के नतीजे 4 जून को जारी किए जाएंगे। इसके अलावा चार राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने संभव माने जा रहे हैं।

चुनाव से पहले राज्य सरकारें अपने-अपने कर्मचारियों के लिए खजाने का पिटारा खोले हुए हैं। तीन राज्य सरकारों ने कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए महंगाई भत्ते यानी डीए में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है। इसमें आध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा की सरकार शामिल हैं, जिन्होंने अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाया है। इससे कर्मचारियों के डीए में बंपर इजाफा किया जाएगा।

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, मिला ऐसा तोहफा कि झूमे लोग,सरकार ने बढ़ाया इतने फीसदी DA

read more: AAJ KA RASHIFAL : होली के दिन इन राशिवालों को रखना होगा अपनी जुबान पर कण्ट्रोल …पढ़े आपका दिन कैसा होगा

हरियाणा सरकार ने बढ़ाया इतने फीसदी DA

कर्मचारियों की लगी लॉटरी हरियाणा सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है, जिससे सैलरी चीते की तरह छलांग लगाएगी। इस बढ़ोतरी के बाद सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स का DA और DR 46 प्रतिशत से बढ़कर 50 प्रतिशत पहुंच चुका है। बढ़े हुए डीए की दरें नए साल यानी 1 जनवरी से लागू मानी जाएंगी।

सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा हुआ डीए और डीआर मार्च से मिलने लगेगा, जिसका लाभ बड़ी संख्या में कर्मचारियों को होने जा रहा है। बकाया पैसा सीधे अकाउंट में ट्रांसफर किया जाएगा। इसके अलावा छत्तीसगढ़ सरकार ने 4 फीसदी डीए बढ़ाने का फैसला लिया है। लोकसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों के लिए घोषणा किसी बूस्टर डोज की तरह मानी जा रही है। 3.90 लाख कर्मचारियों और 1.20 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा।

केंद्र सरकार ने हाल ही में बढ़ाया DA

केंद्र सरकार ने हाल ही में कर्मचारियों और पेंशनर्स के डीए में 4 फीसदी का इजाफा किया था। इसके बाद डीए बढ़कर 50 प्रतिशत हो गया, जिससे सैलरी में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। इससे पहले कर्मचारियों का को 46 फीसदी डीए का फायदा मिल रहा था।

 

कर्मचारियों की लगी लॉटरी, मिला ऐसा तोहफा कि झूमे लोग,सरकार ने बढ़ाया इतने फीसदी DA

read more: मॉस्को में आतंकी हमला, बच्चों सहित 60 की मौत….ISIS ने ली जिम्मेदारी…

Back to top button