पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

CG- 6 महीने 3219 मौतें: खराब सड़कों की वजह से बढ़े रोड एक्सीडेंट, बीजेपी का बड़ा आरोप 93% सड़कें अमानक

रायपुर 5 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में सड़क की खराब हालत को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। भाजपा नेता केदार गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस कर छत्तीसगढ़ को गड्ढ़ागढ़ बना देने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को गड्ढागढ़ बना दिया है। सड़कों की हालत क्या है? ये किसी से छिपी नहीं है। केदार गुप्ता ने कहा कि दिसंबर 2022 तक छत्तीसगढ़ की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे लेकिन आज 8 महीने से ऊपर हो गए है क्या छत्तीसगढ़ की सड़कें गड्ढा मुक्त हुई? ये सबसे बड़ा सवाल है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने फिर लोक निर्माण विभाग की बैठक कर बरसात के बाद सड़कों को ठीक करने के निर्देश दिए है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए सड़कों को ठीक किया जाता है. सड़कों को गुलाब की पंखुड़ियों से सजाया जाता है, क्योंकि गांधी परिवार को कही सड़कों में हिचकोले न लग जाये। लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता आये दिन सड़कों में हिचकोले खाये उससे मुख्यमंत्री जी की कोई मतलब नहीं है। ये दिखता है छत्तीसगढ़ की जनता के प्रति मुख्यमंत्री कितने गंभीर है।

कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ का विकास तो हुआ नहीं है। लेकिन भूपेश सरकार ने अपने नेताओं का विकास जरूर किया है। इसलिए भिलाई नगर निगम ने राज्य सभा सांसद रंजीत रंजन के मद से कांग्रेस नेता के होटल को फायदा पहुंचाने के लिए 25 लाख रुपए की सीसी रोड बना दी है। मतलब साफ है लोगों को आने-जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़े. लेकिन कांग्रेसियों को सुविधा पूरी मिलनी चाहिए। कांग्रेस नेताओं ने जनता के हित का पैसा अपने राजनैतिक एवं व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए उपयोग कर छत्तीसगढ़ के ग्रामीणों को बेहतर सड़क से वंचित रखा है। इसका जीता जागता उदाहरण है कि कैबिनेट मंत्रियों के घर तक पहुंचने वाली सड़कें चकाचक है, लेकिन आम जन तक पहुँचने वाली सड़कें गड्डा और सिर्फ गड्डा है।

केदार गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस के भ्रस्टाचार और लूट की पराकाष्ठा इस कदर है कि छत्तीसगढ़ की सीमेंट और कॉन्क्रीट से बनी 93 प्रतिशत सड़कें अमानक हैं. 7401 सड़कों के सैंपल में से 6852 सैंपल फेल हो गए, जो बताता है कि आम जन के लिए बनने वाले सड़कों पर भी लूट का खेल खेलने में कांग्रेस ने कोई कसर नहीं छोड़ा। पिछले 6 महीने में ही प्रदेशभर में सड़क हादसों में 3219 मौते हुई है। ये दुर्घटनाएं नहीं बल्कि कांग्रेस सरकार की लापरवाही से हो रही मौते है भूपेश को जवाब को देना होगा आखिर इन बेगुनाह लोगों को मौत के मुंह में क्यों धकेला? रायपुर में हर महीने औसतन 47 लोग खराब सड़क के कारण हादसों में अपनी जान गँवा रहे है। क्या सोए हुए पीडबल्यूडी मिनिस्टर इसके लिए अपना इस्तीफा देंगे?

Back to top button