Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

लोकसभा चुनाव 2024 : खड़गे ने कहा…..झूठों के सरदार हैं PM मोदी, जांजगीर की सभा में बीजेपी पर जमकर किया हमला, कहा…..मोदी भगाओं….देख बचाओं !

जांजगीर 30 अप्रैल 2024। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से ठीक पहले छत्तीसगढ़ में सियासी घमासान तेज हो गया है। मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जांजगीर लोकसभा सीट पर चुनावी रैली की। कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में किये इस चुनावी रैली में खड़गे ने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होने मंच से चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव देश को एकता के साथ रखने का चुनाव है। यह चुनाव हमारे संविधान को बचाने और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। खड़गे ने आरोप लगाते हुए कह दिया कि पीएम मोदी झूठों के सरदार हैं, वो झूठ पर झूठ बोलते हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। 7 सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। छत्तीसगढ़ की इन 7 सीटों पर लगातार बीजेपी और कांग्रेस के केंद्रीय नेता और स्टार प्रचारकों की चुनावी रैलिया हो रही है। इसी कड़ी में आज जांजगीर लोकसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे चुनाव प्रचार करने पहुंचे। जांजगीर से कांग्रेस प्रत्याशी शिव डहरिया के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे खड़गे ने आम लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के न्याय पत्र और गारंटी की जानकारी देते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

उन्होने कहा कि केंद्र में मौजूदा सरकार गरीबों का कभी भी पक्ष नहीं लेते, केवल बात करते हैं। बीजेपी वाले गरीबों की बात नहीं करते हैं। लेकिन अडानी-अंबानी की आमदनी बढ़ाते हैं। सुबह से शाम तक हमें और कांग्रेस को गालियां देते हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को गाली देते हैं। बीजेपी के 400 पार के नारा पर पलटवार करते हुए खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी और उनके चेले बार-बार 400 पार का नारा दे रहे हैं, लेकिन यह नारा गरीबों की भलाई, पिछड़े, आदिवासियों और दलितों के लिए नहीं बल्कि सभी वर्गों का अधिकारों को खत्म करने के लिए 400 पार की बातें कर रहे हैं। हर जगह कह रहे हैं कि हमें बहुमत मिला तो हम संविधान बदलकर दिखाएंगे।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए हुए कहा वो कहते हैं कि संविधान बदलने वाले नहीं हैं। रिजर्वेशन खत्म करने वाले नहीं हैं, यह ऐसे ही चलता रहेगा। सवाल पूछते हुए कहा कि अगर आप संविधान बदलने की बात किसी जगह नहीं करते, तो ये बात यहां तक पहुंचती ही नहीं। खड़गे ने संविधान बदलने की बात को लेकर एक बार फिर बीजेपी की नीति और नियत पर सवाल उठाये। मंच से ही खड़गे ने जनता से अपील करते हुए कह दिया कि हम गरीबों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। हम नेक रास्ते में चल रहे हैं। अब लोकतंत्र को बचाने के लिए हाथ का साथ दो। जब तक मोदी भाग नहीं जाता, तब तक देश नहीं बचेगा। खड़ने ने मंच से मोदी भगाओ-देश बचाओ का नारा दे दिया।

Back to top button