क्राइमहेडलाइन

CG: “गदर-2” देखकर युवक ने “हिंदुस्तान जिंदाबाद” के लगाये नारे, बदमाशों ने इतनी सी बात पर युवक की पीट-पीटकर कर दी हत्या, 4 गिरफ्तार

दुर्ग 16 सितंबर 2023। दुर्ग जिला में एक युवक की हत्या सिर्फ इस बात के लिए कर दी गयी क्योंकि युवक ने हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगा दिया था। बताया जा रहा है कि खेल मैदान में कुछ युवक मोबाइल पर गदर-2 मूवी देख रहे थे। फिल्म देखने के दौरान उत्साहित युवक ने हिंदुस्तान जिंदाबाद का नारा लगा दिया। बस इसी बात को लेकर मौके पर मौजूद दूसरे युवको ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी। घटना में बुरी तरह से घायल युवक को रायपुर रिफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। घटना के बाद से लोग काफी आक्रोशित है। वहीं इस हत्याकांड की जानकारी के बाद पुलिस ने अब तक 4 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक हत्या की ये वारदात दुर्ग के खुर्सीपार थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां के आईटीआई मैदान शुक्रवार की रात मलकीत सिंह उर्फ वीरू अपने दोस्तों के साथ मोबाइल पर गदर-2 मूवी देख रहा था। इसी दौरान मलकीत सिंह ने फिल्म देखने के बाद हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिये। मलकीत की इसी बात पर मौके पर मौजूद दूसरे युवकों ने उसकी बेदम पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि मलकीत के एक अन्य साथी के गले पर चाकू टिकाकर आरोपियों ने उसे घुटने के बल बैठाये रखा और उसके सामने मलकीत की बेरहमी से पिटाई कर फरार हो गए।

उधर इस घटना के बाद गंभीर रूप से घायल मलकीत को रात में ही दुर्ग से बेहतर इलाज के लिए रायपुर के निजी अस्पताल रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि घटना के बाद से गुस्साए मृतक के परिजन और जनप्रतिनिधियों ने खुर्सीपार थाना पहुंचकर जमकर हंगामा मचाया गया। आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग नाराज परिजनों ने पुलिस से की। मौके की नजाकत तो देखते हुए देर रात ही पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापामार कार्रवाई शुरू की गयी। आज सुबह तक दुर्ग पुलिस ने इस वारदात में शामिल तरूण निषाद,शुभम लहरे,तसव्वुर और फैसल नामक आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Back to top button