बिग ब्रेकिंग

सहायक शिक्षकों की हड़ताल : अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर फेडरेशन का प्लान तैयार, मनीष मिश्रा बोले, हमने बातचीत का मौका दिया, लेकिन अब हड़ताल ही आखिरी रास्ता

रायपुर 23 जनवरी 2023। वेतन विसंगति की मांग ने फिर से जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। कई बार के अल्टीमेटम के बाद भी विसंगति पर कोई पहल नहीं होते देख अब सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान कर दिया है। 6 फरवरी के प्रदेश भर के सहायक शिक्षक और शिक्षक के अलग-अलग वर्ग अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल होंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक अगर आंदोलन की शुरुआत होती है तो प्रदेश में पढ़ाई की व्यवस्था बुरी तरह से प्रभावित होगी। सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा है कि चरणबद्ध आंदोलन अब आखिरी विकल्प की तरफ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि ..

हमने कोशिश की थी, कि सरकार उनकी मांगों को सुने, लेकिन उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है। हम अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर हैं। हमारी रणनीति तैयार है, हम सभी शिक्षक 6 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे। हड़ताल की वजह से प्रदेश भर के स्कूलों में पढ़ाई पूरी तरह से ठप हो जायेगी, इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

6 फरवरी अनिश्चितकालीन आंदोलन के संबंध में

  1. 6 फरवरी 2023 को ब्लॉक स्तरीय अनिश्चितकालीन आंदोलन की शुरुआत होगी।
    2.समस्त प्रांतीय पदाधिकारी अपने-अपने जिला एवं ब्लॉक के तैयारी बैठक में उपस्थित होकर सहयोग प्रदान करेंगे।
    3.30 जनवरी 2023 को समस्त 146 विकासखंड के ब्लॉक अध्यक्ष अपने-अपने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी एवं तहसीलदार , थाना में एक-एक प्रति मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एवं अल्टीमेटम देंगे।
  2. समस्त जिलाध्यक्ष गण जिला शिक्षा अधिकारियों एवं कलेक्टर एसडीएम को 31 जनवरी 2023 को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एवं अल्टीमेटम देंगे।
  3. जो भी प्रांतीय पदाधिकारी जिले के सदस्यता प्रभारी बनाए गए हैं वहीं यथावत आंदोलन प्रभारी होंगे जो 6 फरवरी अनिश्चितकालीन आंदोलन की सदस्यता के साथ-साथ तैयारी बैठक में भी उपस्थित होंगे और आंदोलन संबंधित समस्त कार्यों का निर्वहन करेंगे।

उपरोक्त तिथियों के पहले समस्त जिला अध्यक्ष गण अपने-अपने ब्लॉक अध्यक्ष के नेतृत्व में तैयारी बैठक कर लेवे और 6 फरवरी अनिश्चितकालीन आंदोलन की तैयारी के लिए अधिक से अधिक प्रिंट मीडिया से लेकर हर मीडिया पर कवरेज करना सुनिश्चित करें और प्रांत में भी जानकारी देवें उपरोक्त संबंध में ज्ञापन आवेदन के लिए सुनिश्चित कर लेवे। ज्ञापन के लिए प्रांत स्तर से अलग से पीडीएफ भेजा जाएगा।

Back to top button