हेडलाइन

CG : BJP नेता के बकरे को कसाई के मटन दुकान में काटकर बेचा, सरगुजा से बकरा चोरी करने वाले शातिर चोरों को पुलिस ने दुर्ग से किया गिरफ्तार

सरगुजा 17 फरवरी 2024। अंबिकापुर जिला में बीजेपी नेता के पालतू बकरा चोरी के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्होने लग्जरी कार में बकरा चोरी करने के बाद दुर्ग में बकरे को कसाई के मटन दुकान में काटकर 27 हजार रूपये में बेच दिया। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कसाई को बकरा बेचने के साथ ही खुद भी चोरी के बकरे का मटन खाया था। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पतासाजी कर उन्हे गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि अंबिकापुर जिला में 8 फरवरी की सुबह बीजेपी नेता सुरेश गुप्ता के पालतू बकरा की चोरी हो गयी थी। पिछले 6 साल से घर के सदस्य की तरह बकरे को पाल रहे बीजेपी नेता को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होने तुरंत बकरा चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करायी थी। सीसीटीवी फूटेज खंगालने पर पता चला कि चारों ने बकायदा लग्जरी हुंडई वर्ना कार में बकरे की चोरी करने पहुंचे थे। सीसीटीवी फूटेज से चोरों के हुंडई वर्ना कार क्रमांक सीजी 07 सीपी 1177 की जानकारी मिलने के बाद बकायदा बीजेपी नेता द्वारा पुलिस चौकी रघुनाथपुर को दी गई थी।

बीजेपी नेता सुरेश गुप्ता ने बताया कि कार का नंबर सहित उसके भिलाई टोल प्लाजा पार करने की भी जानकारी रघुनाथपुर पुलिस को उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन पुलिस ने इस मामले पर आरोपियों के विरूद्ध कार्रवाई करने में तत्परता नही दिखाया गया। इससे परेशान होकर सुरेश गुप्ता सहित रघुनाथपुर के लोग एसपी से इस मामले की शिकायत करने पहुंचे थे। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और आरोपियों के कार ने नंबर के आधार पर उनकी पतासाजी शुरू किया गया। पुलिस की जांच में इस बकरा चोरी के इस मामले में दुर्ग निवासी राजा और आमिर हुसैन के शामिल होने की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस ने दुर्ग से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

लेकिन पुलिस की गिरफ्तारी से पहले ही आरोपियों ने बीजेपी नेता के बकरे को कसाई के मटन दुकान में ले जाकर बेच दिया गया था। आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उन्होने 27 हजार में बकरा बेचने के साथ ही उसका मटन लेकर पार्टी की थी। आरोपियों के इस खुलासे के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा कि बकरा चोरी के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपी शातिर बदमाश है। आरोपियों के द्वारा घूम-घूम बकरा चोरी कर कसाई को बेच दिया जाता था। पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी आमिर हुसैन आदतन अपराधी है, जिसे पूर्व में गोंदिया महाराष्ट्र से चोरी के प्रकरण में पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेजा था।

Back to top button