क्राइम

CG: जिंदल प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट….लोडर ऑपरेटर की मौत,गेट के सामने लाश रखकर गांव वालों ने किया प्रदर्शन

रायगढ़ 22 अगस्त 2023। रायगढ़ जिला में जिंदल के एसएमएस-2 संयंत्र में मंगलवार की सुबह अचानक ब्लास्ट हो गया। बताया जा रहा है कि प्लांट के फर्नेस में ब्लास्ट होने से चपेट में आकर लोडर आॅपरेटर की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद नाराज परिजन और गांववालों ने शव को संयंत्र के गेट पर रखकर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने इस घटना पर अपराध दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक ग्राम पतरापाली में स्थित जिंदल कंपनी के एसएमएस- 2 में तड़के अचानक फर्नेस में धमाका हो गया। धमाका इतना भयंकर था कि उसकी चपेट में आकर हैवी लोडर ऑपरेटर चुन्नी लाल पटेल गर्म लावा की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गया। घटना के बाद आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि चुन्नी लाल पटेल सराईपाली का रहने वाला था और पिछले लंबे वक्त से जिंदल कंपनी में हैवी लोडर ऑपरेटर का काम कर रहा था। सोमवार को वह नाइट शिफ्ट ड्यूटी पर था।

इस दौरान वह हादसे का शिकार हो गया। घटना की जानकारी के बाद कोतरा रोड पुलिस मौके पर जांच के लिए पहुंची। उधर शव का पीएम होने के बाद दोपहर के वक्त घटना से नाराज परिजन और गांववाले लाश को संयंत्र के गेट पर रखकर धरना प्रदर्शन पर बैठ गये। काफी समझाईश के बाद नाराज ग्रामीण और परिजनों को समझाया जा सका। कोतरा रोड पुलिस ने इस मामले में अपराध दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कह रही है। पुलिस की प्राथमिक जांच में अब तक ब्लास्ट का कारण सामने नही आ सका है।

Back to top button