क्राइम

CG- घर में आग लगने से लोगों की आंखो के सामने जिंदा जल गया शख्स, दमकल की मदद से पाया गया आग पर काबू, लेकिन तब तक हो चुकी थी मौंत….

दुर्ग 17 अप्रैल 2022 । दुर्ग जिले में एक झोपड़ीनुमा मकान में अचानक आग लग जाने से उसमें सो रहा युवक आग से घिर गया। आग के भीषण होने के कारण वह घर से बाहर नही निकल सका और उसकी जिंदा जलने से मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि युवक की चीख सुनकर मोहल्ले के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन जब तक आग बुझती, उसके पहले ही युवक की जलने से मौत हो चुकी थी।

पूरा घटनाक्रम भिलाई 3 थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां के कमल नारायण चौक के पास चरोदा बस्ती हैं। बस्ती में एक झोपड़ीनुमा घर में सोनू निषाद नामक शख्स रहता था। रोजी मजदूरी कर जीवन यापन करने वाला सोनू अपनी छोटी के साथ घर में रहता था। बताया जा रहा है कि बहन की मानसिक स्थिति ठीक नही रहने के कारण वह अक्सर बाहर घूमते रहती थी। रोज की तरह सोनू काम से लौटने के बाद घर में खाना बनाकर खाने के बाद सो गया था। देर रात अचानक झोपड़ी के सामने के हिस्से में आग लग गई। सोनू की नींद खुली तब तक आग भीषण रूप ले चुका था। बचने के लिए उसने काफी मशक्कत की लेकिन आग से घिरा होने के कारण वह बाहर नही आ सका।

सोनू की चीख सुनकर आसपास के लोग आनन फानन में दमकल को सूचना देने के साथ ही आग बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जा सका, तब तक सोनू की आग में जिंदा जलने से मौत हो चुकी थी। दमकल की मदद से आग पर काबू पाने के बाद अंदर से सोनू का शव बाहर निकाला जा सका। पुलिस प्रथम दृष्टया आग का कारण घर के चूल्हे में लगी आग से लगने की संभावना जता रही है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी हैं।

Back to top button