हेडलाइन

दहेज में मिली कार: दूल्हे ने सामने खड़े 5 रिश्तेदारों को रौंदा… दूल्हे की बुआ की मौत, तिलक की खुशियों में छाया मातम….

इटावा 02 नवंबर 2022: उत्तर प्रदेश के इटावा में दहेज की कार रिश्तेदारों के लिए काल बन गई। दरअसल, इटावा जनपद के इकदिल थाना क्षेत्र के अंतर्गत रात्रि में काव्या मैरिज होम में एक तिलकोत्सव का वैवाहिक कार्यक्रम चल रहा था। सभी रिश्तेदार आए हुए थे. दूल्हा पुलिस पीएसी में सिपाही है तो दहेज भी बड़ा आया। वधू पक्ष ने तिलकोत्सव में ही कार उपहार में दी।

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां मैरिज हाल में आयोजित तिलक समारोह के बाद दहेज में मिली कार का ट्रायल ले रहे सिपाही ने सामने खड़े रिश्तेदारों को रौंद दिया। इस हादसे में एक महिला रिश्तेदार की मौके पर ही मौत हो गई, जबिक 4 गंभीर रुप से घायल हो गए। घायलों को पास के ही जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंगलवार रात अकबरपुर गांव के काव्या मैरिज हाल में एक तिलक समारोह हुआ था। इसमें लड़की वालों ने दहेज में दूल्हे को कार दी थी। तिलक समारोह पूरा होने के बाद कार की पूजा करने के लिए रिश्तेदार इकट्‌ठा हुए।पंडित ने कार का पूजन कराया।

पूजन के बाद कार के आगे नारियल फोड़ा गया। उसका बाद दूल्हा कार में बैठा। जैसे ही उसने कार आगे बढ़ाई, उससे गलती से एक्सीलेटर ज्यादा दब गया। इससे कार ने अचानक तेज स्पीड पकड़ ली। दूल्हा कंट्रोल नहीं कर पाया और कार सामने खड़े रिश्तेदारों को कुचलते हुए निकल गई।

इस हादसे में दूल्हे की बुआ सरला देवी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रिश्तेदारों में शिवम, धर्मेंद्र, शशिचंद्रा और 10 साल की मिली गंभीर रूप से घायल हो गई है। घायलों का सैफई PGI में इलाज चल रहा है।

बुआ के भाई ने बताया, ”तिलक समारोह के बाद खाने-पीने के लिए रिश्तेदार जमा हुए। उसके बाद सभी रिश्तेदार अपने-अपने घर चले गए। जब घर के खास लोग बचे थे, तब पंडित ने कार का पूजन किया। उसके बाद दूल्हे से कार चलाने के लिए कहा। मैं गेट के पास खड़ी हुई थी। कार की स्पीड एकदम से इतनी तेज हो गई कि वह सीधा मेरी बहन के ऊपर चढ़ गई। उसके साथ खड़े लोग भी घायल हो गए।”

दूल्हे के पिता जय नारायण ने बताया कि तिलक चढ़ रहा था, उसके बाद गाड़ी गिफ्ट में दे दी, दूल्हे ने गाड़ी स्टार्ट की तो गाड़ी बहक गई, मेरी सगी बहन की इस हादसे में मृत्यु हो गई है, कुछ रिश्तेदार भी घायल हो गए हैं, आखिरी में कुछ लोगों का खाना चल रहा था, अब बारात जानी है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने बताया कि एक वैवाहिक शादी के कार्यक्रम में एक हादसा हो गया, जिसमें अनियंत्रित दहेज में मिली कार से एक की मृत्यु हो गई, कुछ लोग घायल हो गए लेकिन अभी तक किसी प्रकार की तहरीर नहीं आई है, जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Back to top button