Uncategorized @hiहेडलाइन

CG : पांचवी के छात्र की बेरहमी से पिटाई: काॅपी नही लाने पर शिक्षिका ने छात्र को डंडे से पीटा, पैरेंट्स नेे शिकायत की तो प्रिंसिपल ने कह दिया बचपन में हम भी मार खाते थे……!

 

कोरबा 10 फरवरी 2024। कोरबा में एक निजी स्कूल में पांचवी क्लास के छात्र के साथ बेरहमी से पिटाई का सनसनीखेज मामला सामने आया है। आरोप है कि शिक्षिका के काॅपी मांगने पर छात्र द्वारा काॅपी नही दिया गया, जिससे गुस्सायी महिला टीचर ने डंडे से मासूम छात्र क्लास रूम में ही बुरी तरह से डंडे से ना केवल पीटा गया, बल्कि दूसरे क्लास रूम में ले जाकर दोबारा पीटने के बाद पूरे क्लास टाइम में बैंच पर खड़ा रखा गया। इस घटना की शिकायत छात्र के परिजनों ने स्कूल की प्रिंसिपल से किया गया, लेकिन प्रिंसिपल ने मामले को हल्के में लेते हुए टाल दिया गया। जिसके बाद अब परिजनों ने जिला शिक्षाधिकारी को मामले की शिकायत की है।

स्कूली छात्र के साथ मारपीट का ये मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक पुरानी बस्ती निवासी रामचंद्र श्रीवास का बेटा देव श्रीवास अग्रसेन पब्लिक स्कूल में कक्षा पांचवी का छात्र है। रामचंद्र श्रीवास ने जिला शिक्षाधिकारी को लिखित शिकायत कर बताया है कि 8 फरवरी को उनका बेटा स्कूल गया था। स्कूल समय में अंग्रेजी की पीरियड में शिक्षिका नाज परवीन क्लास में पढ़ाने पहुंची थी। क्लास में पढ़ाने के दौरान ही टीचर ने देव श्रीवास से अंग्रेजी की काॅपी देखने के लिए मांगी। लेकिन छात्र टीचर को काॅपी नही दे सका, जिससे नाराज होकर टीचर ने छात्र की डंडे और हाथ से जमकर पिटाई कर दी।

छात्र के पिता का आरोप है कि शिक्षिका ने उनके बेटे के साथ मारपीट करने के दौरान उसे दूसरे कक्षा में ले जाकर दोबारा जलील कर सभी छात्रों के सामने पूरे पीरियड खड़ा रखा गया। इस घटना के बाद से छात्र मानसिक रूप से काफी परेशान है। पीड़ित छात्र के पिता का आरोप है कि उन्होने इस घटना की शिकायत स्कूल की प्रिंसिपल से की थी। लेकिन प्रिंसिपल ने उन्हे यह कहकर बात टाल दी कि इस तरह की मारपीट हमारे साथ भी बचपन में होता था। प्रिंसिपल के इस जवाब से असंतुष्ट परिजन ने अब जिला शिक्षाधिकारी से इस घटना की शिकायत की है। पीड़ित छात्र के पिता ने मारपीट करने वाली शिक्षिका के विरूद्ध कार्रवाई करने की मांग जिला शिक्षाधिकारी से की है।

 

 

 

 

 

Back to top button