इंडियन रेल्वेजॉब/शिक्षा

RCF Recruitmeni 2024: 550 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,10वी पास कर सकते है अप्लाई

550 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी

RCF Recruitmeni 2024: 550 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,10वी पास कर सकते है अप्लाई, इस भर्ती अभियान के तहत 550 अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां की जाएंगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10 + 2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी अधिसूचित व्यापार में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

RCF Recruitmeni 2024: 550 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,10वी पास कर सकते है अप्लाई

Read Also: ऑटोसेक्टर में तहलका मचा रही Yamaha की शानदार बाइक,देखे ऑन रोड कीमत

RCF Recruitmeni 2024: 550 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,10वी पास कर सकते है अप्लाई

उम्मीदवारों को www.rcf. Indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। रेल कोच फैक्ट्री के 550 पदों पर नोटिफिकेशन जारी हुआ है । रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 मार्च से 09 अप्रैल 2024 तक किए जाएंगे । जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्य है विद्यार्थी नीचे एवं लिंक के माध्यम से रेल कोच फैक्ट्री भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

Rail Coach Factory Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

Rail Coach Factory भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ₹100 रखा गया है. एससी/एसटी/ईएसएम/महिला/अल्पसंख्यक/ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा। विस्तृत जानकारी आप ऑफीशियल नोटिफिकेशन से ले सकते है

जनरल/ओबीसी – 100/-

एससी/एसटी- कोई शुल्क नहीं

Rail Coach Factory Recruitment 2024 आयु सीमा

Rail Coach Factory भर्ती 2024 के लिए आयु सीमा न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष है। आयु की गणना 31 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी । इसके अलावा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग को सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Rail Coach Factory Recruitment 2024 शैक्षणिक योग्यता

Rail Coach Factory भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है और संबंधित ट्रेड में आईटीआई का डिप्लोमा होना चाहिए ।विस्तृत जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से ले सकते हैं ।

RCF Recruitmeni 2024: 550 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी,10वी पास कर सकते है अप्लाई

Rail Coach Factory Recruitment 2024 परीक्षा का आयोजन

Rail Coach Factory भर्ती में चयन 10वीं की मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा , परीक्षा नही आयोजित होगी । इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा । विस्तृत जानकारी आप ऑफीशियल नोटिफिकेशन से ले पाएंगे।

Rail Coach Factory Recruitment 2024 आवश्यक दस्तावेज

Rail Coach Factory भर्ती में आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज के तौर पर शैक्षणिक योग्यता के तौर पर 10वीं कक्षा का सर्टिफिकेट , आईटीआई डिप्लोमा , जाति प्रमाण पत्र, फोटो , सिग्नेचर , मोबाइल नंबर, इमेल और आधार कार्ड सहित विभिन्न दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी ।

Rail Coach Factory Recruitment 2024सम्पूर्ण जानकारी

Rail Coach Factory भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करना होगा , आवेदन करने के लिए संपूर्ण जानकारी हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी है , आप नीचे दिए हुए प्रोसेस को फॉलो करके आप रेल कोच फैक्ट्री भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे ।

Rail Coach Factory भर्ती 2024 हेतु Online आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा।

अब आपको रिक्वायरमेंट सेक्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको रेल कोच फैक्ट्री भर्ती 2024 पर क्लिक करना है।

अब आपको Online फॉर्म में पूछी गई समस्त जानकारी सही भरनी है।

अब आपको Online फॉर्म भरने के बाद में फीस का भुगतान करना है।

अंत में सबमिट बटन पर क्लिक करना है।

अंत में आपको आवेदन फॉर्म का एक प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

  • ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू: 11 मार्च से 2024
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 09 अप्रैल 2024

Back to top button