हेडलाइन

CG ब्रेकिंग : TI व कांस्टेबल मुठभेड़ में घायल.. आपरेशन के दौरान हुई मुठभेड़ में कई नक्सली भी घायल, BGL समेत मुठभेड़ स्थल पर विस्फोटक बरामद..

सुकमा 9 मार्च 2023। सुकमा से पुलिस नक्सली मुठभेड़ की कबर है। सुबह 6 बजे के क़रीब डब्बामर्क कैम्प (Polie Station Kistaram, District Sukma) से CoBRA 208 और STF की संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर सकलेर के दिशा में रवाना हुए थे। अभियान के दौरान लगभग सुबह 07 बजे CoBRA/STF और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षा बलों की टीम्स ने बहादुरी से जवाबी कार्यवाही करते हुए नक्सली दलों को भारी नुक़सान पहुँचाया है। इसमें 5/6 नक्सली घायल हो कर भागते हुए देखे गये है व भारी मात्रा में BGL व अन्य नक्सल विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। एरिया को चारों तरफ़ से CoBRA/STF/CRPF घेरकर सर्चिंग की जा रही है।

उक्त मुठभेड़ में नक्सलियों को भारी नुकसान सम्भवतः पहुंचा है, घटनास्थल में मौजूद परिस्थितियों के अनुरूप पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 05-6 नक्सलियों भी घायल हुए है एवं घटनास्थल से नक्सलियों के भारी मात्रा में बीजीएल व अन्य विस्फोटक सामग्री आदि बरामद की गई है। इस पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में कोबरा 202 बटालियन के निरीक्षक मुनेश कुमार मीणा एवं कोबरा 208 बटालियन आरक्षक अमित मोड़क को सामान्य चोटे आयी है, स्थिति सामान्य है जिन्हें प्राथमिक उपचार के पश्चात् उचित ईलाज हेतु मुख्यालय भेजा गया है। ईलाके में सर्चिंग अभियान हेतु पृथक से कोबरा/एसटीएफ/सीअरपीएफ की अतिरिक्त पुलिस पार्टी भेजी गई है।

Back to top button