हेडलाइन

बिटिया की शादी की खुशी में झूम रहे थे पिता, नाचते-नाचते आया हार्ट अटैक और मातम में बदल गई खुशियां

उत्तराखंड 12 दिसंबर 2022: घर में बिटिया की शादी का मौका था। अचानक मेहंदी की रस्म के दौरान खुशी में नाचते-नाचते पिता की मौत हो गई। मामला अल्मोड़ा जनपद से सामने आया है, जहां बेटी की शादी की खुशी गम में बदल गई। कुछ इस तरह के मंजर से रंग में भंग पड़ गया।

खबर अल्मोड़ा जिले से है, जहां बेटी की शादी में नाचते-नाचते एक पिता की मौत हो गई। शादी की खुशियां पलभर में मातम में बदल गई। विवाह समारोह से एक रात पहले मेहंदी कार्यक्रम के दौरान दुल्हन का पिता नाचते-नाचते गिर गए। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बेटी की शादी किसी भी पिता के लिए बहुत ही खास मौका होता है। पिता के लिए यह एक मिक्स रिएक्शन वाला लम्हा होता है। जब वह अपने जिगर के टुकड़े को घर से विदा करने पर अंदर से टूट रहा होता है, लेकिन बेटी को उसका घर मिलने पर खुशी में झूम भी रहा होता है। बेटी का पिता होना सच में बड़े गर्व विषय है। क्योंकि यही पिता अपनी बेटी को पालता-पोषता है और एक दिन अपने घर से विदा कर देता है। बेटी की शादी में पिता का झूमना भी लाजमी है, लेकिन कई बार दिल उतना मजबूत नहीं होता और दिल के साथ ही पिता भी टूट जाता है। ऐसा ही हुआ है उत्तराखंड के अल्मोड़ा में।

बेटी की शादी की खुशी में एक पिता की नाचते-नाचते ही मौत हो गई। जिस घर में शादी की शहनाई बज रही थी, उसी घर में दुल्हन के पिता की मौत से मातम झा गया। दरअसल शादी से एक रात पहले मेहंदी के कार्यक्रम के दौरान हंसी-खुशी का माहौल था। हर कोई नाच-गाकर अपनी खुशी जाहिर कर रहा था और इसी दौरान दुल्हन के पिता भी नाचते-नाचते अचानक गिर पड़े।

आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। विवाह को टाला नहीं जा सकता था, इसलिए दुल्हन के मामा और कुछ अन्य रिश्तेदार विवाह की रस्म पूरी करने के लिए हल्द्वानी चले गए। शादी पहले से ही हल्द्वानी के बैंक्वेट हॉल में तय थी। रविवार को लड़की का विवाह हुआ, लेकिन जिस पिता ने अपने बेटी की शादी के सपने संजोए थे वह अपनी बिटिया का कन्यादान किए बिना ही दुनिया से विदा हो गए।

माना जा रहा है कि हार्ट अटैक के चलते उनकी मौत हुई है। इधर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। उधर, विवाह की पूरी तैयारी कर चुके परिजन व मामा, दुल्हन को लेकर हल्द्वानी चले गए। रविवार को शादी होनी थी, इस दौरान हल्द्वानी में ही दुल्हन के मामा ने ही उसका कन्यादान किया।

Back to top button