टॉप स्टोरीज़

CG BREKING- DRG जवानों ने 1 लाख के ईनामी मिलिशिया कमांडर को किया ढेर, ताड़मेटला के जंगल में हुआ मुठभेड़, मौके से हथियार जब्त, एसपी सुनील शर्मा बोले….

सुकमा 27 नवंबर 2021- सुकमा से बडी खबर सामने आ रही है, यहां DRG के जवानों ने नक्सलियों से हुए मुठभेड़ में 1 लाख के ईनामी मिलिशिया कमांडर को ढेर कर दिया है। मौके से जवानों ने भरमार बंदूक सहित बीजीएल और आईडी बरामद कर जब्त किया है। मारा गया नक्सली कमांडर मिनपा की घटना सहित असिस्टेंड कमांडेट की आईडी विस्फोट में हुई हत्या की घटना में शामिल था। बताया जा रहा है कि कोबरा 201 DRG सुकमा की टीम ताड़मेटला के नक्सल प्रभावित जंगली एरिया में सर्चिंग के लिए निकली थी। दिन भर सर्चिंग के बाद जब डीआरजी की टीम वापस लौट रही थी, तभी घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायर खोल दिया।

 

जवाबी कार्रवाई में DRG के जवानों ने नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए उन्हे मार गिराने में सफलता हासिल की है। एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि जवानों पर करीब 10 से 15 नक्सलियों ने हमला किया था, जवाबी कार्रवाई में करीब आधे घंटे तक मुठभेड़ चलता रहा। जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद जब ईलाके की सर्चिंग की गई, तो मौके से एक लाख रूपये का ईनाम मिलिशिया कमांडर बश्ता भीमा की लाश जवानों ने बरामद की है। एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि मारा गया नक्सली बश्ता भीमा मिनपा की घटना में शामिल होने के साथ ही असिस्टेंट कमांडर नितिन भालेराव की आईईडी ब्लॉस्ट से हत्या की घटना में भी शामिल था। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस मिलिशिया कमांडर बश्ता भीमा पर एक लाख रूपये का ईनाम रखा गया था, जिसे आज डीआरजी के जवानों ने मार गिराया है। सर्चिंग के दौरान जवानों ने हथियार सहित मौके से आईईडी, इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर,बीजीएल सेल सहित अन्य नक्सल सामाग्री जब्त किया है। पुलिस को इस मुठभेड़ में और भी नक्सलियों के मारे जाने की उम्मींद है।

NW न्यूज से चर्चा में सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने बताया डीआरजी के जवान ताड़मेटला के जंगल में सर्चिंग में गये हुए थे। यहां नक्सलियों से मुठभेड़ पर ताड़मेटला एरिया का मिलिशिया कमांडर बश्ता भीमा को जवानों ने मार गिराया है। मारा गया नक्सली मिनपा की घटना सहित कई बड़ी घटनाओं में शामिल था, जिसके खिलाफ 9 प्रकरण न्यायालय में चल रहे है। छत्तीसगढ़ सरकार ने इस पर 1 लाख रूपये का ईनाम घोषित किया गया था, जिसे जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया है।

 

 

Back to top button