बिग ब्रेकिंग

CG कैबिनेट ब्रेकिंग : 22 को होगी भूपेश कैबिनेट की बैठक…पेट्रोल-डीजल से वैट कम करने, महंगाई भत्ता, धान खरीदी को लेकर होगी चर्चा….कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

रायपुर 12 नवंबर 2201। भूपेश कैबिनेट की बैठक 22 नवंबर को होगी। दो महीने बाद हो रही कैबिनेट की इस बैठक में कर्मचारियों की महंगाई भत्ता को लेकर भी कुछ निर्णय हो सकता है। इसके अलावा कर्मचारियों को लेकर भी कुछ अहम मुद्दों पर निर्णय हो सकता है। दरअसल लंबे समय से भूपेश कैबिनेट की बैठक नहीं हुई थी, लिहाजा कई महत्वपूर्ण एजेंडे भी इस बैठक में शामिल होंगे।

धान खरीदी की तैयारी, पेट्रोज-डीजल की कीमत कम करने और युवा महोत्सव के आयोजन को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। महंगाई भत्ता की मांग लगातार शिक्षक व कर्मचारी संगठन कर रहे हैं। केंद्र सरकार के डीए बढ़ोत्तरी के बाद दूसरे राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों का महंगाई भत्ता काफी पीछे हो गया है। लिहाजा कर्मचारियों की नजरें इस बैठक में महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी सहित अन्य मांगों पर टिकी होगी। वहीं कर्मचारी संगठनों की मांगों को लेकर अलग-अलग कमेटियों को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

1 दिसंबर से धान खरीदी प्रदेश में होनी है। प्रदेश में धान खरीदी की तैयारी, साथ ही बारदाने और सोसायटी की व्यवस्था को लेकर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा की जायेगी। पेट्रोल डीजल में वैट कम करने को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी। वाणिज्यकर विभाग ने पड़ोसी राज्यों में कम किये गये कीमत की तुलनात्मक रिपोर्ट और वैट कम करने की संभावनाओं को लेकर रिपोर्ट मांगी थी। खुद मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में प्रदेश में पेट्रोल डीजल की कीमत कम होगी, लिहाजा उम्मीद है कि कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल-डीजल की कीमत कम करने को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

Back to top button