क्राइमहेडलाइन

खुद था बेरोजगार और दूसरों को आर्मी अफसर और वन अधिकारी बनाने का करता था दावा… लाखों की ठगी करने वाला आरोपी आया पकड़ी में ..

जांजगीर 25 दिसंबर 2022। नौकरी लगाने के नाम पर ठगी का गोरखधंधा चलाने वाला शातिर सालाखों के पीछे पहुंच गया है। अपनी झूठी रसूख दिखाकर बेरोजगारों से शातिर ठग दिलीप साहू ने 10 लाख से ज्यादा की रकम ठग ली थी। ठग खुद तो बेरोजगार था, लेकिन अपनी पहुंच सीधे मंत्री-अधिकारी तक बताता था। झांसे में आकर तीन बेरोजगारों से उसने 10 लाख 27 हजार रुपये ठग लिये। दरअसल लक्ष्मीकांत साहू नाम के युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी कि ग्राम देवरी के रहने वाले दिलीप कुमार साहू ने उसके साथ और उसके पहचान वालों के साथ ठगी की है।

शातिर ठग ने लक्ष्मीकांत साहू और भोलेनाथ साहू से सेना में नौकरी लगाने के नाम पर 4.50-4.50 लाख रुपये लिये थे। वहीं भोलेनाथ साहू के भाई गुलशन साहू से वन विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 3.50 रूपये की मांग की। झांसे में आकर तीनो ने 2020-2021 में विभिन्न किश्तों मे नगदी एवं फोन पे के माध्यम से कुल 10 लाख 27000 रुपये दिलीप साहू को दिये थे। नौकरी नहीं लगने पर आरोपी से पैसे की मांग करने पर आरोपी द्वारा पैसा वापस नहीं किया गया। लक्ष्मीकांत की रिपोर्ट पर आरोपी दिलीप साहू निवासी देवरी के विरूद्ध थाना बिर्रा में मामला दर्ज किया गया।

मामला दर्ज होते ही आरोपी दिलीप साहू फरार हो गया। आरोपी के पूर्व में मध्यप्रदेश में रहने की सूचना प्राप्त होने पर बिर्रा पुलिस द्वारा दबिश दी गयी। लेकिन, आरोपी वहां नहीं मिला। आरोपी गिरफ्तारी के डर से लगातार फरार चल रहा था। आरोपी अपने घर से अन्यत्र ग्राम भुरकुंडा थाना पचपेढी जिला बिलासपुर मे छिपे होने की जानकारी मिली, जिसके बाद बिर्रा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button