हेडलाइन

CG- महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा, सरकार बनी तो महिलाओं के खातों में हर साल 15000 रुपए, भाजपा के महतारी वंदन योजना के जवाब में गृह लक्ष्मी योजना

रायपुर 12 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मियों के बीच वादों का दौर भी खूब चल रहा है। सबसे अहम बात है कि हर पार्टियां अपने-अपने स्तर से लोक लुभावने वादे कर रही है। इस बीच ये भी ख्याल रखा जा रहा है कि वो वादे करने में दूसरी पार्टियां से पीछे ना रह जाये। इस चुनाव में किसान के साथ-साथ सबसे ज्यादा फोकस हर राजनीतिक पार्टियों का महिलाओं पर है। लिहाजा घोषणा पत्र जारी करने के बाद भी वादों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस ने बड़े दावे करते हुए एक और मास्टर स्ट्रोक खेला है। सीएम ने बड़ी घोषणा करते हुए छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना की शुरुआत की बात कही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” के तहत 15000 रुपए प्रतिवर्ष सीधे उनके खाते में दिए जाएँगे।

आपको बता दें कि भाजपा इससे पहले चुनावी घोषणा में महिलाओं के बड़ा ऐलान किया था, जिसके तहत बीजेपी ने महतारी वंदन वंदन योजना का वादा किया है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर साल 12000 देने का घोषणा की गयी है।

Back to top button