बिग ब्रेकिंग

CG- जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स को बर्खास्त कर दिया FIR का आदेश, इस जिले में हुए इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने की बड़ी कार्रवाई…. मचा हड़कंप

जीपीएम 7 मार्च 2022 । गौरेला पेंड्रा मरवाही में जिला अस्पताल में काम करने वाली एक स्टाफ नर्स पर बर्खास्तगी की कार्रवाई करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस में स्टाफ नर्स के खिलाफ FIR दर्ज कराने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पिछेल एक साल से स्टाफ नर्स के पद पर उक्त कर्मी नौकरी कर रही थी, शिकायत के बाद जांच में खुलासा होने के बाद इस मामले में स्वास्थ्य विभाग ने बडी कार्रवाई की है।

पूरा मामला जिला अस्पताल गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला का है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2021 में स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती के लिए सुनीता पिता रामलाल ने आवेदन किया था। बताया जा रहा है कि सुनीता ने नर्स की नौकरी हासिल करने के लिए बीएससी नर्सिंग सहित अनुभव प्रमाण पत्र के फर्जी दस्तावेज स्वास्थ विभाग में जमा कर नौकरी हासिल कर ली थी। पिछले एक साल से जिला अस्पताल में नौकरी कर रही सुनीता के संबंध में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी किये जाने की शिकातय मिला था।

जिस पर जिला स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जानकारी संभागीय संयुक्त संचालक बिलासपुर को दिया गया था। संभागीय संयुक्त संचालक द्वारा जब इस मामले की जांच कराई गयी, तो शिकायत सही पाया गया। जिस पर संभागीय संयुक्त संचालक ने तत्काल इस मामले पर गंभीरता दिखाने हुए फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर रही सुनीता को बर्खास्त करने का आदेश जारी करते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग को तत्काल इस मामले में FIR दर्ज कराने का आदेश जारी किया गया है। GPM जिला अस्पताल के CMHO ने बताया कि स्टाफ नर्स की नौकरी कर रही सुनीता के द्वारा जमा कराई गयी सारी डिग्रियों के साथ ही अनुभव प्रमाण पत्र जाली मिले है। फर्जी दस्तावेजों के आधार पर नौकरी पाने वाली सुनीता के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई करते हुए, इस मामले में पुलिस में FIR दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button