बिग ब्रेकिंग

राष्ट्रपति से मिली राज्यपाल :साइंस कॉलेज हीरक जयंती के लिए किया आमंत्रित… मुख्यमंत्री बोले- राष्ट्रपति से मिलकर 9वीं अनुसूची में भी…

रायपुर, 20 दिसंबर 2022। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में सौजन्य भेंट की। इस दौरान उन्होंने उनका कुशलक्षेम जाना। राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु को राज्यपाल उइके ने प्रदेश की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी तथा 12 जनवरी 2023 को प्रदेश के प्रतिष्ठित शासकीय नागार्जुन स्नातकोत्तर महाविद्यालय रायपुर के स्थापना के 75वें वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित ‘हीरक जयंती समारोह’, एमिटी विश्वविद्यालय रायपुर के दीक्षांत समारोह तथा आदिवासी शिव संस्कृति समिति, जिला-नर्मदापुरम द्वारा 12 से 18 फरवरी 2023 को आयोजित महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया। राष्ट्रपति ने अपने निर्धारित कार्यक्रमों के अनुरूप यथासंभव आने की बात कही।


इस दौरान राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु को राज्यपाल सुश्री उइके ने राजभवन की त्रैमासिक पत्रिका ‘एक आशा’ की प्रति भी भेंट की और राजभवन सचिवालय की नवाचार संबंधी गतिविधियों से अवगत कराया। साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति श्रीमती मुर्मु का शाल व स्मृति चिन्ह भेंटकर अभिवादन किया। इधर मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्यपाल हमारी संवैधानिक प्रमुख है, ऐसे में उनकी राष्ट्रपति से मुलाकात के दौरान आरक्षण संशोधन विधेयक को 9वीं अनुसूची में शामिल करने के लिए भी अनुरोध किया जाना चाहिये।

Back to top button