टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

बागेश्वर बाबा को अनहोनी का डर…पंडाल में लोगों को आने से किया मना, दिव्य दरबार को भी किया रद्द, जानिये बाबा ने क्या कहा..

पटना। पटना के नौबतपुर के तरेत पाली मठ में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का हनुमंत कथा चल रहा है। लेकिन बाबा ने भक्तों को पंडाल में ना आने की अपील की है। श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए दूसरे दिन रविवार को बहुत जल्द हनुमंत कथा का समापन समय से पहले कर दिया गया। इसके अलावा 15 मई को लगने वाला दिव्य दरबार भी स्थगित कर दिया गया है।

बागेश्वर बाबा ने श्रद्धालुओं से कथा में नहीं आने की अपील की है। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ है, ऊपर से भीषण गर्मी। भीड़ के कारण धूल उड़ने से लोगों को घुटन महसूस हो रही है। श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसको देखते हुए कल यानी 15 मई को दिव्य दरबार नहीं लगेगा। कथा के दूसरे दिन धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि अपार भीड़ हो गई है. पागल ही पागल आ गए हैं.

लगभग दस लाख लोग आ गए हैं. हमें अंदेशा हो रहा है कि कई लोगों की सांस रुक जाएगी. मन में ऐसा लग रहा है. एक या दो लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही. कथा वही है जिसमें दिक्कत न हो. बिहार के जितने लोग हैं वो घर से ही कथा सुनें. सोशल मीडिया के माध्यम से सुनें. कथा पंडाल में नहीं आना है. मैं आप सबका उपकार कभी नहीं भूलूंगा.

बागेश्वर सरकार ने कहा- “किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न घट जाए, किसी को हानि न हो यही संकल्प है. कथा से हानि नहीं होनी चाहिए. हमें भीड़ बुलाने के लिए कथा नहीं करनी है. हमें बिहार के कल्याण के लिए कथा करनी है. हमारी हाथ जोड़कर प्रार्थना है… हमारी बात मानोगे न?”

धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से कहा कि जो सनातनियों की एकता हुई वह उसे कभी नहीं भूलेंगे. उन्होंने कहा कि आज हमारी बात मान लो कि कल कम मात्रा में आना. दिव्य दरबार का समय दोपहर का है. इस पर बाबा ने कहा कि मुझे लगता है कि दरबार को विराम रखना चाहिए. सोमवार को अगर लगेगा तो वह पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देंगे. कहा कि उनके मन में अनहोनी की आशंका है. कोई अप्रिय घटना न हो जाए.बाबा ने कहा कि कल सोमवार को उनका दिव्य दरबार लगता भी है तो जो लोग पंडाल में पहुंच रहे हैं, वह कल अपने साथ किसी को लेकर नहीं आएं। उन्होंने कहा कि हमें पटना से यहां तक पहुंचने में 10 किलोमीटर तक जाम का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग घर बैठ कर ही बागेश्वर धाम संत चैनल पर मेरे कार्यक्रम को लाइव देखें।

Back to top button