टॉप स्टोरीज़

ब्रेकिंग: इन इलाकों में बारिश की संभावना…कई हिस्सों में भी बदलेगा मौसम….

नई दिल्ली 15 फरवरी 2022।उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में अब धीरे-धीरे न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो रही है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, पहाड़ियों और उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में भी न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है. वहीं पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में  सुबह और शाम के वक़्त कोहरे की धुंध देखने को मिल रही है.

जम्मू-कश्मीर और आस-पास के क्षेत्रों पर पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance)  बना हुआ है. इसके चलते मुजफ्फराबाद, लद्दाख और  जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है. वहीं, यह धीरे-धीरे हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड को भी कवर कर सकता है.

यहां चलेगी शीतलहर
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा के कई किस्सों और पूर्व मध्य प्रदेश में  शीतलहर चलने की संभावना है. एमपी की राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

इन इलाकों में बारिश की संभावना –
आज दक्षिण तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराइकल और दक्षिण केरल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. इसके अलावा लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.

Back to top button