हेडलाइन

CG: शराबी हाॅस्टल अधीक्षक और चपरासी सस्पेंड,कलेक्टर ने लिया एक्शन,रोजगार सहायक को जारी हुआ नोटिस,सहायक आयुक्त बोले……

जीपीएम 2 अगस्त 2023। आदिवासी बालक छात्रावास को शराब पीने का अड्डा बनाने वाले हाॅस्टल अधीक्षक और प्यून को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया हैं। वहीं शराब पार्टी में बवाल मचाने वाले रोजगार सहायक को शो काॅज नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया हैं। कलेक्टर प्रियंका महोबिया के इस एक्शन के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं। आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त ललित शुक्ला ने बताया कि शिकायत के बाद जांच में अधीक्षक और हाॅस्टल का प्यून शराब के नशे में मिले थे, जिन्हे कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।

गौतरतलब हैं कि गौरेला के ग्राम पंचायत कोरजा के प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास में शराब पीने का मामला सामने आया था। गांव के उपसरपंच ने इस मामले की शिकायत कर विडियों भी जारी किया गया था। मंगलवार की रात हुए इस घटना के बाद खूब बवाल भी मचा था। आपको बता दे कि हाॅस्टल अधीक्षक उत्तरा दिवाकर अपने साथी रोजगार सहायक रेवा लाल सोनवानी और छात्रावास के चपरासी के साथ हाॅस्टल के अंदर ही शराब पी रहे थे। प्री मैट्रिक आदिवासी छात्रावास में बच्चों के सामने की शराब पीने की जानकारी के बाद गांव के उपसरपंच अभय कुमार वर्मा ने इसका विरोध किया।

लेकिन हास्टल अधीक्षक अपनी गलती मानने के बजाये उपसरपंच से ही विवाद करने लगा। वही मौके पर मौजूद रोजगार सहायक रेवा लाल सोनवानी ने अपने साथियों को काॅल कर मौके पर बुला लिया गया था। उधर उपसरपंच की शिकायत के बाद आदिवासी विभाग के सहायक आयुक्त ललित शुक्ला और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे गये। बावजूद इसके हाॅस्टल में विवाद बढ़ने पर पुलिस को बुलाना पड़ा, जिसके बाद जाकर मामला शांत हुआ।

आदिवासी सहायक आयुक्त ललित शुक्ला ने बताया कि घटना की जांच में अधीक्षक उत्तरा दिवाकर और चपरासी दिनेश दोनों शराब के नशे में मिले थे। जांच रिपोर्ट बनाकर कार्रवाई के लिए कलेक्टर के समक्ष रिपोर्ट पेश किया गया था। जिस पर कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए छात्रावास अधीक्षक और चपरासी को तत्काल निलंबित कर दिया हैं। वही हाॅस्टल में शराब सेवन कर रहे रोजगार सहायक को शो काॅज नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया हैं। संतोषप्रद जवाब नही मिलने पर रोजगार सहायक के खिलाफ भी कार्रवाई होना तय माना जा रहा हैं।

Back to top button