पॉलिटिकलहेडलाइन

CG ELECTION : टिकट मिलने की खुशी इतनी कि….विधायक ने रैली निकालकर कर दिया शक्ति प्रदर्शन,निर्वाचन आयोग ने जारी कर मांगा जवाब

रायगढ़ 21 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी साल में टिकट को लेकर कहीं खुशी….तो कहीं गम का नजारा है। कुछ ऐसा ही मामला रायगढ़ में सामने आया, यहां से विधायक प्रकाश नायक को पार्टी ने दोबारा टिकट दिया है। ऐेसे में टिकट मिलने की खुशी में नेताजी और उनके समर्थक प्रदेश में लागू आचार संहिता को ही भूल गये और बिना किसी अनुमति के ही रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन कर दिया। विधायक प्रकाश नायक के इस रैली को लेकर बीजेपी क साथ ही दूसरे दलों ने इस पर आपत्ति जताते हुए निर्वाचन आयोग से शिकायत कर दी। जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने विधायक प्रकाश नायक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अब गिनती के दिन बचे हुए है। ऐसे में प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियों ने लगभग अधिकांश सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। टिकट वितरण को लेकर कई जगह दोनों ही पार्टियों में टिकट की उम्मींदवारी कर रहे नेताओं और उनके समर्थकों में गहरा आक्रोश है। वहीं दूसरी तरफ जिन्हे टिकट मिला है, उनकी खुशी का ठिकाना ही नही है। कुछ ऐसा ही मामला रायगढ़ जिला में देखने को मिला है। यहां कांग्रेस ने अपने सिटिंग विधायक प्रकाश नायक को दोबारा अपना कैंडिडेट बनाया है। बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी की सूची में प्रकाश नायक का नाम आने के बाद जिला कांग्रेस कमेटी ने विधायक को प्रत्याशी बनाने पर गुरुवार को जोरदार स्वागत किया गया।

इस दौरान गाजे-बाजे के साथ शहर में रैली निकालकर विधायक प्रकाश्या नायक समर्थकों के साथ एसपी कार्यालय के पास स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा में माल्यार्पण करने पहुंचे। उत्साही कार्यकर्ताओ ने वीडियो इंटरनेट मीडिया में भी जारी कर दिया गया। इसकी जानकारी दूसरी राजनीतिक पार्टियों को लगते ही वे सक्रिय हो गए। बताया जा रहा है कि कुछ राजनीतिक दल के नेताओ ने इस संबध में आनलाइन शिकायत दर्ज कराए है।इस रैली की सूचना मिलते ही रायगढ़ एसडीएम ने कांग्रेस प्रत्याशी व विधायक प्रकाश नायक को नोटिस जारी किया है।

SDM ने विधायक द्वारा निकाली गयी इस रैली को आचार संहिता का उल्लंघन मानने के साथ-साथ बिना अनुमति रैली निकालने पर नोटिस जारी किया गया है। रायगढ़ विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी बने प्रकाश नायक को नोटिस जारी करने के संबंध में एसडीएम रायगढ़ गगन शर्मा ने बताया कि रैली के लिए किसी भी तरह का कोई अनुमति नही लिया गया था। नियमतः किसी भी राजनीतिक दल को ऐसा प्रदर्शन करने से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य है। बगैर अनुमति रैली निकालने के संबंध में उनसे नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

Back to top button