बिग ब्रेकिंग

CG- इमरजेंसी मीटिंग : प्रभारी मंत्री को राज्य सरकार ने भेजा अंबिकापुर, स्वास्थ्य मंत्री भी दिल्ली से बस पहुंचने वाले हैं…..सरगुजा में शीर्ष अधिकारियों की बैठक बुलायी गयी…..मेडिकल कॉलेज में घटनाक्रम के बाद मचा हड़कंप

रायपुर 17 अक्टूबर 2021। अंबिकापुर मेडिकल कालेज में 4 घंटे के भीतर चार नवजात की मौत ने हड़कंप मचा दिया है। मेडिकल कालेज प्रबंधन और स्टाफ पर लगे गंभीर आरोपों के बीच स्वास्थ्य मंत्री सीधे दिल्ली से अंबिकापुर पहुंच रहे हैं, तो वहीं नगरीय प्रशासन व प्रभारी मंत्री शिव डहरिया को राज्य सरकार ने रायपुर से अंबिकापुर भेजा है। अब से कुछ देर बाद डहरिया भी सरगुजा पहुंच जायेंगे। आपको बता दें कि कल सुबह साढ़े तीन बजे से 7 बजे के बीच 4 नवजात की मौत हुई थी।

आरोप था कि डाक्टरों ने ना तो सही इलाज किया और ना ही नर्सों ने बेहतर देखरेख की, जिसकी वजह से नवजात की मौत हो गयी। इससे पहले कल इस मामले में परिजनों ने अस्पताल के सामने ही मुख्य मार्ग को जाम कर दिया था, जिसके बाद सीनियर डाक्टरों की समझाईस के बाद किसी तरह से मामला सलटा, लेकिन परिजन लगातार स्वास्थ्य मंत्री को बुलाने की मांग पर अड़े थे।

इसी बीच कल शाम सिंहदेव दिल्ली पहुंच गये थे, आज जब पूरे प्रकरण की जानकारी उनके तक पहुंची, तो उन्होंने तत्काल अपना दिल्ली दौरा छोड़ा और सीधे अंबिकापुर लौटे। आपको बता दें कि कल अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज के SNCU व पीडियाट्रिक वार्ड में नवजात शिशुओं की मौत हुई थी। स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने रायपुर और बिलासपुर से विशेषज्ञों की टीम को भी तुरंत अंबिकापुर पहुंचने को कहा है। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर प्रभारी मंत्री शिवकुमार डहरिया अम्बिकापुर रवाना हो गए हैं। प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर, मुख्य स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारी, मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक की आपात बैठक बुलाई गयी है।

Back to top button