बिग ब्रेकिंग

पंडित नेहरू राष्ट्रीय शिक्षा समागम में नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी भी होंगे शामिल….मुख्यमंत्री की मौजूदगी में शिक्षा जगत की प्रबुद्ध हस्तियां करेगी शिरकत, SCERT डायरेक्टर राजेश राणा ने की तैयारियों की समीक्षा… … 14-15 को है समागम का आयोजन

रायपुर 9 नवंबर 2021। पंडित जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शिक्षा समागम में नोबल पुरस्कार अभिजीत बनर्जी शामिल होंगे। अभिजीत बनर्जी के अलावे देश के जाने माने कई शिक्षाविद भी समागम में शिरकत करेंगे।  राष्ट्रीय शिक्षा समागम की तैयारी के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव व एससीईआरटी डायरेक्टर राजेश सिंह राणा ने आज एससीआरटी में स्थापित स्टेट मीडिया सेंटर में समीक्षा बैठक ली। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।


उल्लेखनीय है कि पं. जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शिक्षा समागम छत्तीसगढ़ में 14 एवं 15 को आयोजित है। जिसके सफल संचालन और व्यापक प्रचार प्रसार हेतु स्टेट मीडिया सेंटर की स्थापना की गई जिसमें प्रिंट मीडिया, सोशल मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेल का गठन किया गया। इस कार्यक्रम में राणा ने बताया इस कार्यक्रम में अन्य राज्यों के स्कूल शिक्षा मंत्री सचिव व डायरेक्टर स्तर के अधिकारी, शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत एनजीओ और अन्य राज्यों के नवाचारी शिक्षक भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इस कार्यक्रम में नोबल पुरस्कृत अभिजीत बनर्जी करेंगे शिरकत

एससीईआरटी के मीटिंग में डायरेक्टर राजेश सिंह राणा ने बताया नोबल पुरस्कृत अभिजीत बनर्जी भी शामिल होंगे। जो शिक्षा और समाज के क्षेत्र के साथ वैश्विक गरीबी को दूर करने प्रयोगात्मक दृष्टिकोण पर कार्य किये हैं। अर्थशास्त्र पर बेहतर कार्य किये हैं। नोबल पुरस्कृत अभिजीत बनर्जी को छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अमेरिका प्रवास के दौरान अमेरिका के मैसाचुसेट्टा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी केम्ब्रिज में मुलाकात की थी। जहां मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोना समय के शैक्षिक व्यवस्था के साथ कई बड़ी बड़ी योजनाओं सहित राज्य के नवीन परियोजनाओं के बारे में बताया।

इस कार्यक्रम में पूरे सेशन के बारे में बताया कोरोना समय में छत्तीसगढ़ में पढ़ई तुंहर दुआर जो काफी चर्चित रहा।

  • इस कार्यक्रम में बहुभाषी किताब, छत्तीसगढ़ की विभूति एवं सजेस के नवाचारी पुस्तकों की होगी लांचिंग

एससीईआरटी डायरेक्टर ने मीटिंग में कहा 14 एवं 15 नवम्बर के कार्यक्रम में बहुभाषा किताब, छत्तीसगढ़ के 36 विभूति एवं सजेस के नवाचारी पुस्तकों को दो दिनों में लांच किया जाएगा। आगे कहा विजन 2030 का निर्माण करने, क्या होंगे गोल और उसे कैसे प्राप्त करेंगे इसके लिए विचार विमर्श किया जाएगा। इस कार्यक्रम में राज्य साक्षरता मिशन सहायक संचालक प्रशांत कुमार पांडेय सहित मीडिया सेल के लोग उपस्थित थे।

Back to top button