हेडलाइन

CG: BJP के पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता लीलाराम भोजवानी का निधन,तबीयत बिगड़ने के बाद रायपुर में जारी था इलाज,घर ले जाने के दौरान तोड़ा दम

रायपुर 16 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ भाजपा के वरिष्ठ नेता और अविभाजित मध्यप्रदेश में श्रममंत्री रहे लीलाराम भोजवानी का निधन हो गया है। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रायपुर के निजी अस्तपाल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में उनकी स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही थी, इसके बाद परिजनों ने उन्हे वापस राजनांदगांव ले जाने का फैसला किया। रायपुर से राजनांदगांव लौटने के दौरान उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी के वरिष्ठ नेता लीलाराम भोजवानी को तबियत अत्यधिक नाजुक होने के कारण उन्हे एंबुलेंस पर वेंटिलेटर सपोर्ट के जरिए राजनांदगांव के लिए परिजनों के साथ रवाना किया गया था। लेकिन रास्ते में ही उनका निधन हो गया। गुरूवार की शाम उनका अंतिम संस्कार राजनांदगांव में किया जाएगा।आपको बता दे कि लीलाराम भोजवानी पहली बार साल 1965 में राजनांदगांव नगर निगम में पार्षद बने। इसके बाद सन 1990 में पहली बार विधानसभा का चुनाव जीता, फिर 1998 में भी वापस विधायक चुने गए ।

अविभाजित मध्य प्रदेश के समय में लीलाराम श्रम विभाग में मंत्री रहे, इसके अलावा उन्होंने साल 2000 से विधायक दल के कोषाध्यक्ष, राजनांदगांव भाजपा के जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारियां भी संभाली। भोजवानी कई बार श्रमिकों, झुग्गी झोपड़ी वासियों की समस्या,मजदूर, मुर्रा पोहा और सामाजिक संस्थाओं के आंदोलन की वजह से जेल भी जा चुके थे। 17 अगस्त को दोपहर 3ः30 बजे निवास स्थान से होते हुए मानव मंदिर चौक से गंज चौक, पुराना बस स्टैंड होते हुए भाजपा कार्यालय में 4 बजे पार्थिव देह को श्रद्धांजलि के लिए ले जाया जाएगा। इसके बाद शाम 4ः30 बजे के लगभग लखोली मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Back to top button