बिग ब्रेकिंग

CG : IAS ने छोड़ी नौकरी ? पिछले सप्ताह ही हुआ था तबादला… ब्यूरोक्रेसी गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं

रायपुर 5 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ की ब्यूरोक्रेसी से एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि यंग IAS अफसर अमृत विकास टोपनो ने इस्तीफा दे दिया है, हालांकि इस बात की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। 2014 बैच के अफसर अमृत विकास टोपनो को पिछले सप्ताह ही नान के जीएम से हटाकर योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग में उपसचिव बनाया गया था। मूल रूप से झारखंड के करने वाले अमृत विकास टोपनो नान में रहते हुए काफी दिनों तक अपने आफिस नहीं आ रहे थे। इस्तीफे की वजह उनका स्वास्थ्यगत कारण बताया जा रहा है, हालांकि इसकी पुष्टि अभी कोई नहीं कर रहा है।

मानसिक रूप से परेशान चल रहे  अमृत विकास टोपनो ने इस्तीफा क्यों दिया? इसके बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है। हालांकि इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत और मानसिक परेशानी कारण सामने आ रहा है। खबरें है टोपनो ने अपना इस्तीफा चीफ सिकरेट्री को दिया है। नान के जीएम से पहले वो संस्कृति विभाग के डायरेक्टर भी थे।

छत्तीसगढ़ में इससे पहले राजकमल, शैलेष पाठक और ओपी चौधरी ने IAS की नौकरी छोड़ी थी। 2018 चुनाव के ठीक पहले आईएएस ओपी चौधरी ने नौकरी छोड़ी और फिर बीजेपी में शामिल हो गये। हालांकि वो खरसिया से चुनाव हार गये थे।

 

 

 

Back to top button