बिग ब्रेकिंग

41 लाख का जूता….नीलाम हो रहा, जानें क्या है इसमें खास

नई दिल्ली 28 जुलाई 2023 मशहूर कंपनी ऐपल का एक जूता निलाम हो रहा है. आप सोच रहे होंगे की ऐपल कंपनी कब से जूता बनाने लगी. मगर ये सच है, दरअसल अपनी बेहतरीन टेक्नोलॉजी के पहचाने जाने वाली ऐपल कुछ सालों पहले जूता भी निकालती थी. बकायाद ऐपल की ब्रांडिंग के साथ आने वाले ये जूते खासतौर पर अपनी कंपनी के कर्मचारियों के लिए बनाए गए थे. ऐसे में अब इतने सालों बाद ये जूता नीलामी पर आया है…

कितने में खरीदें?

अगर आपका भी विचार है, इन जूतों को खरीदने का तो चलिए इसकी कीमत और कहां से खरीद सकते हैं बता देते हैं. तो दरअसल ये जूता Sotheby की वेबसाइट पर नीलामी के लिए उपलब्ध हैं. उस साइट पर वीजिट कर आप इस जूते को खरीद सकते हैं. क्योंकि ये जूते ऐपल की ब्रांडिंग के साथ आते हैं, लिहाजा ये वाकई में दूसरे जूतों से काफी अलग होते हैं. बता दें कि ये असल में साल 1990 में बनाए गए खास ट्रेनर शूज है, लिहाजा अब इतने सालों बाद इसकी कीमत कई ज्यादा बढ़ गई है. फिलहाल Sotheby की वेबसाइट पर इन जूतों की लिस्टिंग प्राइस करीब 50,000 डॉलर यानि भारतीय रुपयों में लगभग 41 लाख तय की गई है.

जूतों के बारे में जान लें…

Sotheby के माने तो, इन जूतों को साल 1985 में 22 हजार से ज्यादा ऐपल कस्टमर्स ने ब्रांड की क्लॉदिंग और एक्सेसरीज को खरीदा था. ये वाकई में ऐपल का रेयर प्रोडक्ट है. बता दें कि ऐपल ने जूते बनाने के लिए एक्सपर्टी जोन के बाहर के प्रोडक्ट्स के साथ मिलकर इन जूतों को तौयर किया है. बता दें कि ये पहली बार है, जब ऐपल के इन प्रोडक्ट्स को आम लोगों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है. इससे पहले कभी भी ऐसा नहीं किया गया है.

Back to top button