बिग ब्रेकिंग

मल्लिकार्जुन खड़गे को जारी हुआ नोटिस ….इस मामले में फंसे कांग्रेस सुप्रीमों….

नई दिल्ली 15 मई 2023 कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी और कांग्रेस के बीच बजरंगवली को लेकर काफी बयानबाजी हुई थी. कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में घोषणा की थी कि अगर राज्य में उसकी सरकार बनती है तो बजरंग दल पर बैन लगा दिया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इसे देश विरोधी संगठन करार दिया था. अब संगरूर जिला अदालत ने खड़गे को मानहानि का समन भेजा है.


कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में बजरंग दल की तुलना देश विरोधी संगठन जैसे सिमी और अलकायदा के साथ की थी. साथ ही कांग्रेस ने कर्नाटक में सत्ता में आने पर बजरंग दल पर पाबंदी लगाने की बात भी कही थी. जिसके विरोध में हिंदू सुरक्षा परिषद और बजरंग दल हिंद के संस्थापक हितेश भारद्वाज ने संगरूर कोर्ट में मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

इस मामले में संगरूर की सीनियर डिवीजन जज रमनदीप कौर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को सम्मन भेजा है. रमनदीप कौर ने खड़गे को 10 जुलाई को अदालत में तलब किया है. भारद्वाज ने कहा कि ‘जब मैंने पाया कि कांग्रेस के घोषणापत्र के पेज नंबर 10 पर कांग्रेस ने बजरंग दल की तुलना देशद्रोही संगठनों से की है और चुनाव जीतने पर इसे प्रतिबंधित करने का वादा किया है, तो मैं गुरुवार को अदालत चला गया.’

कांग्रेस के अपने घोषणापत्र में बजरंग दल जैसे संगठनों पर बैन लगाने के वादे के बाद बीजेपी ने जमकर पलटवार किया. अपनी मल्लेश्वरम सीट को बरकरार रखने में सफल रहे कर्नाटक के निवर्तमान मंत्री सीएन अश्वथनारायण ने चुनावी नतीजे आने के दिन कांग्रेस को बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की चुनौती दी. उन्होंने कहा कि ‘उनकी हिम्मत कैसे हुई बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात करने की. उन्हें कोशिश करने दीजिए. हम दिखाएंगे कि हम क्या कर सकते हैं.’


हालांकि, कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक प्रदर्शन दिखाया। पार्टी को चुनाव में 224 में से 135 सीटें मिलीं, जिसके बाद कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। वहीं भाजपा 66 सीटों पर सिमट गई। जेडीएस को 19 सीटों से संतोष करना पड़ा। राज्य में कांग्रेस को यह ऐतिहासिक प्रदर्शन है। पार्टी को करीब 43 प्रतिशत वोट मिला।

Back to top button