बिग ब्रेकिंग

नहीं रहे रामायण’ के रावण: रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी का हार्टअटैक से निधन, आज मुंबई में होगा अंतिम संस्कार…82 साल पर ली अंतिम सांस

मुंबई 6 अक्टूबर 2021 तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम घनश्याम नायक के अचानक निधन के बाद इंडस्ट्री ने एक और रत्न खो दिया है. रामानंद सागर की ‘रामायण’ (Ramayan Ravan) में रावण का किरदार निभाने वाले दिग्गज एक्टर अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi Death) का मंगलवार रात मुंबई में निधन हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरविंद त्रिवेदी काफी समय से बीमार थे और दिल का दौरा पड़ने तथा कई अंगों के काम नहीं करने चलते उनका निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार बुधवार सुबह मुंबई में होगा. वे 82 साल के थे.

 

एबीपी न्यूज के मुताबिक, अरविंद त्रिवेदी के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने अपने चाचा के निधन की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि वह पिछले कई साल से बीमार चल रहे थे. पिछले 3 साल से उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब रहने लगी थी. उन्हें इस दौरान कई बार अस्पताल में भी भर्ती रहना पड़ा था. एक महीने पहले ही वो अस्पताल से घर लौटे थे. मंगलवार रात 9.30 बजे करीब उन्हें दिल का दौरा पड़ा. उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली.

 

अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) को रावण की भूमिका निभाने के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है. उन्होंने कई पॉपुलर गुजराती फिल्मों में काम किया है. उनका करियर गुजराती सिनेमा में 40 साल तक चला. उन्होंने ‘रामायण’ के अलावा टीवी के एक और पॉपुलर शो ‘विक्रम और बेताल’ में भी अपनी अदाकारी दिखाई थी. उन्होंने हिंदी और गुजराती सहित करीब 300 फिल्मों में भी काम किया. दिवंगत अभिनेता ने कई सामाजिक और पौराणिक फिल्मों में भी अभिनय किया था.

Back to top button