ब्यूरोक्रेट्स

CG- कोयला के अवैध कारोबार ने पकड़ा तूल, 2 थानेदार को SP ने किया लाईन अटैच, उधर BJP ने कहा ये सजा है या फिर….!

कोरबा 19 मई 2022 । कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने हरदीबाजार और दीपका थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से लाईन अटेच कर दिया हैं। एसपी की ये कार्रवाई जिले में चल रहे कोयला के अवैध कारोबार से जोड़कर देखी जा रही है।गौरतलब है कि KGF फिल्म की तरह SECL की खदानों से दिनदहाड़े कोयला चोरी का मामला प्रदेश स्तर पर तूल पकड़ा हुआ है। कोल माफियाओं के इशारे पर खदानों में सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण रोजना कोयला चोरी करने खदानों में उतरते हैं। दिनदहाड़े चलने वाले इस अवैध कारोबार का विडियों सोशल मीडिया में वायरल होते ही कोल माफिया के साथ ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। पूर्व IAS ओ.पी.चौधरी ने जहां इस विडियों को ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर ही सवाल खड़ दिये, वही बिलासपुर रेंज आई.जी. रतनलाल डांगी ने इस पूरे मामले की जांच का आदेश देते हुए अवैध कारोबार से जुड़े लोगों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया।

इधर दीपका थाना सहित हरदीबाजर चौकी क्षेत्र के रैकी, मलगांव में हजारो टन चोरी का कोल स्टॉक होने के बाद भी स्थानीय पुलिस की नजर कभी भी इस ओर नही पड़ी। लिहाजा अवैध कारोबार को लेकर सख्त कोरबा एसपी ने हरदीबाजार प्रभारी अभय सिंह बैस और दीपका थाना प्रभारी अविनाश सिंह को तत्काल प्रभाव से लाईन अटेच करने का आदेश जारी कर दिया हैं। वहीं इस पूरे मामले पर बीजेपी भी फ्रंट फूट में आकर खेल रही हैं। पूर्व IAS ओ.पी.चौधरी के ट्वीट के बाद जहां पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ हैं। वही 2 टीआई के लाईन अटेच पर अब कोरबा बीजेपी के जिलाध्यक्ष डॉ.राजीव सिंह ने सवाल खड़े कर दिये है।

डॉ.राजीव सिंह ने आरोप लगाया है कि दीपका और हरदीबाजार थाना क्षेत्र में महीनों से एसईसीएल की खदानों से कोयले का अवैध कारोबार संचालित कर कोल माफिया सरकार को करोड़ो रूपये का राजस्व क्षति पहुंचा रहे थे। ऐसे में इस क्षेत्र के दोनों थाना प्रभारियों को लाईन अटेच कर उन्हे सजा दी गयी या फिर पुलिस प्रशासन ने खानापूर्ति की कार्रवाई की हैं ? बीजेपी के इस सवाल ने एक बार फिर इस पूरे मुददे को गरमा दिया है। ऐसे में उम्मींद जताई जा रही हैं कि आई.जी. रतनलाल डांगी की जांच में आने वाले समय में बड़ी कार्रवाई की जा सकती है।

Back to top button