बिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

ब्रेकिंग: प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला ने दिया इस्तीफा, कल ही कर दिया था बंगला खाली, कुछ और इस्तीफे आज कल में…

रायपुर 4 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में सत्ता बदलते ही ब्यूरोक्रेसी में भी हलचलें तेज हो गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस्तीफे के बाद अब अधिकारियों के भी इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस सरकार के उपकृत अधिकारियों ने इस्तीफा देना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में पहला इस्तीफा प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला का आया है। शिक्षा विभाग सहित सरकार के कई अहम विभागों में जिम्मेदारी संभाल रहे आलोक शुक्ला ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि आज कल में कुछ और संविदा पर चल रहे ब्यूरोक्रेट अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

मुख्य सचिव को भेजे अपने इस्तीफे के बाद आलोक शुक्ला ने पद छोड़ने की सूचना IAS व कलेक्टर्स ग्रुप में भी दी है। उन्होंने लिखा है.. प्रिय मित्रों, मैंने आज सरकारी सेवा से इस्तीफा दे दिया है। आप सभी के साथ काम करने का अनुभव काफी अच्छा रहा। मुझे आशा है कि मैं भविष्य में भी आप सभी के संपर्क में बना रहूँगा। किसी भी समय एयरपोर्ट रोड पर टेमरी स्थित मेरे घर में आपका स्वागत है। शुभकामनाएं।

आपको बता दें कि 1986 बैच के आईएएस डॉ. शुक्ला को रिटायर होने के बाद राज्य सरकार ने वर्ष 2020 में 3 साल की संविदा दी गई थी। उनकी संविदा अवधि 31 मई 2023 को खत्म हो गई थी, जिसके बाद अब सरकार ने उनकी संविदा अवधि को फिर से एक साल के लिए बढ़ा दिया था। लेकिन अवधि पूरा होने से पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया।

प्रमुख सचिव ने लिखा…

प्रिय मित्रों, मैने आज शासकीय सेवाा से त्‍यागपत्र दे दिया है. आप सबके साथ कार्य करने का जो अवसर मुझे मिला वह अविस्‍मरणीय है और मेरी लिये आपके साथ मिलकर शिक्षा की सेवा करना गर्व का विषय है, जिसे मैं सारी उम्र याद रखूंगा. आप सभी को मेरी शुभकामनायें. इसी के साथ मैं आपसे विदा लेता हूं. साथ ही यह भी कहना चाहता हूं कि मैं शिक्षा की बेहतरी के लिये सदैव समर्पित रहूंगा और मुझे आशा है कि आपा सभी का सहयोग मुझे प्राप्त होता रहेगा. उत्‍कृष्‍ट शिक्षकों की कथाओं की श्रंखला मैं जारी रखूंगा और शैक्षणिक गतिविधियों का अपनी वेबसाइट पर प्रकाशन भी जारी रखूंगा. जो लोग उससे जुड़े रहना चाहते हैं वे मुझे अपनी कथायें मेरे नंबर 7000727568 पर भेजते रह सकते हैं.

Back to top button