शिक्षक/कर्मचारी

CG : शिक्षिका की याद में पति ने पेश की अनूठी मिसाल…..जहां थी पत्नी पदस्थ वहां बनवा दिया खुबसूरत स्कूल…. शिक्षा मंत्री भी….

जांजगीर 19 नवंबर 2021। ….शाहजहां ने अपनी पत्नी की याद में तो खुबसूरत ताजमहल बनवाया था….लेकिन एक शख्स ने पत्नी की याद में एक ऐसी इमारत बनवा दी…जहां सैंकड़ों बच्चियों का भविष्य खुबूसरत बनेगा। मामला जांजगीर के शिवरीनारायण का है। एक एक स्कूल शिक्षिका की याद में पति ने खुबसूरत स्कूल बनवा दिया। पत्नी के नाम को अमर बनाने के लिए अब उस स्कूल का नाम भी दिवंगत शिक्षिका के नाम पर कर दिया गया है।

मामला जांजगीर के शिवरिनारायण का है, जहां शासकीय कन्या माध्यमिक शाला में चंद्रकिरण शर्मा शिक्षिका के रूप में पदस्थ थी। साल 2017 में चंद्रकिरण की मौत हो गयी, जिसके बाद पति योगेश शर्मा ने पत्नी की याद को अमर बनाने के लिए स्कूल परिसर में कक्षाओं का निर्माण कराया। 25 लाख की लागत से बनाये गये स्कूल भवन को लोकार्पण करने शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम पहुंचे, तो वो भी योगेश शर्मा की तारीफ करते नहीं थके।  योगेश शर्मा के अनुरोध पर स्कूल का नाम उनकी पत्नी स्वर्गीय चंद्रकिरण शर्मा के नाम पर कर दिया गया है।

पत्नी के लिए पति के इस त्याग की मिसाल देखने खुद शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह स्कूल पहुंचे और स्कूल भवन का लोकार्पण किया। योगेश शर्मा ने चार कमरा, एक हॉल व एक बरामदा का निर्माण कराया है। योगेश शर्मा विहिप के मठ-मंदिर प्रांत प्रमुख के तौर पर पदस्थ हैं। दरअसल जिस स्कूल में चंद्रकिरण पदस्थ थी, उस स्कूल की स्थिति बेहद जर्जर थी, लिहाजा बच्चियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। ऐसे में योगेश शर्मा ने स्कूल भवन का निर्माण तो किया ही, पेयजल, शौचालय व बिजली पंखों का भी प्रबंध कराया।

 

Back to top button