शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

शिक्षक मांगो के लिए रणनीति बनाकर कार्य करने का निर्णय, एसोसिएशन की प्रांतीय बैठक में लिया गया अहम निर्णय

शिक्षक मांगो के लिए रणनीति रायपुर 4 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की प्रांतीय वर्चुएल बैठक प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई, बैठक में प्रदेश अध्यक्ष संजय शर्मा द्वारा मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व वित्त मंत्री को दिए गए ज्ञापन व चर्चा की जानकारी विस्तार से दी गयी।

प्रथम नियुक्ति के आधार पर 20 वर्ष में पूर्ण पेंशन देने, पेंशन हेतु 33 वर्ष की सेवा के स्थान पर केंद्र, उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड की तरह 33 वर्ष की जगह 20 वर्ष करने, वेतन विसंगति को दूर करने, क्रमोन्नति वेतनमान पूर्व सेवा के आधार पर निर्धारित करने, प्राचार्य के पद पर एल बी संवर्ग के व्याख्याता को पदोन्नति करने, व्याख्याता, शिक्षक व प्रधान पाठक मिडिल, प्रायमरी के सभी रिक्त पदों पर शीघ्र पदोन्नति करने, लंबित 4 % महंगाई भत्ता देने की मांग पर तथ्य के आधार पर चर्चा की गई,,प्रमुख मांगो के अलावा पूरक मांग पत्र तैयार करने का भी निर्णय लिया गया।

राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना को बंद नही किया गया है बल्कि वहां पुरानी पेंशन का लाभ दिया जा रहा है, कुछ माध्यम से गलत जानकारी आई है, जिससे सतर्क रहने कहा गया है। सभी जिला व ब्लाक में बैठक में आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक का संचालन प्रांतीय सचिव मनोज सनाढ्य ने किया, बैठक को वाजिद खान, बसंत चतुर्वेदी, शैलेन्द्र पारीक, उदय प्रताप सिंह, ऋषि देव सिंह, रमेश चंद्रवंशी सहित पदाधिकारियों ने संबोधित किया, बैठक में प्रांतीय पदाधिकारी व जिला अध्यक्ष ने विचार रखा।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन द्वारा स्थानीय व क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियो को ज्ञापन दिए जाने का निर्णय लिया गया है, शीघ्र ही वित्त व शिक्षा सचिव से मुलाकात करने पर चर्चा हुई, कैशलेश इलाज की सुविधा हेतु निर्णय कराने सार्थक प्रयास किया जाएगा। दिवंगत शिक्षकों के परिजनों को पेंशन, ग्रेच्युटी, जीआईएस, अर्जित अवकाश नगदीकरण हेतु आवश्यक प्रयास करने सभी जिला व ब्लाक अध्यक्षों को निर्देशित किया गया।

Back to top button