हेडलाइन

CG : अंतर्राज्यीय ATM लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, ATM मशीन काटकर कैश की कर लेते थे चोरी, झारखंड से सरगना सहित 4 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बालोद 24 जनवरी 2024। एटीएम मशीन को काटकर बड़े ही शातिराना अंदाज में कैश की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। बालोद पुलिस ने इस अंतर्राज्यीय गिरोह के सरगना को झारखंड से गिरफ्तार करने के साथ ही गिरोह के तीन अन्य सदस्यों को दुर्ग और राजनांदगांव से अरेस्ट किया है। पुलिस की गिरफ्त में आये इन आरोपियों ने दो एटीएम मशीनों को लूटने की नियत से तोड़फोड़ कर कैश निकालने का असफल प्रयास किया था।

गौरतलब है कि बालोद जिला के अर्जुन्दा नगर के दाउपारा स्थित एसबीआई एटीएम और कुरदी गांव के जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के एटीएम में अज्ञात चोरो ने धावा बोलकर जमकर तोड़फोड़ की थी। 4 व 5 जनवरी की दरमियानी रात नकाबपोश बदमाशों ने एटीएम मशीन को लूटने की नियत से मशीन में तोड़फोड़ कर कैश निकालने का असफल प्रयास किया गया था। घटना की जानकारी के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी जितेन्द्र यादव ने अज्ञात आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए अर्जुन्दा थाने और साइबर सेल की संयुक्त टीम गठित कर गिरोह का पता लगाकर गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया था।

पुलिस टीम ने कुरदी गांव के एटीएम और आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगालना शुरू किया गया। लेकिन घटना के वक्त आरोपियों के अपना चेहरा ढक रखा था, इसलिए आरोपियों की पहचान पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी। लिहाजा पुलिस ने घटना की रात घटना स्थल से आने-जाने वाले रास्ते के सभी सीसीटीवी फुटेज निकालकर बारीकी से विषेलषण शुरू किया गया। इस तफ्तीश में पुलिस के हाथ बदमाशों से जुड़े अहम सुराग हाथ लगे। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी शुरू किया गया। पुलिस ने इस गिरोह के सदस्य भाटापारा थनौद जिला दुर्ग निवासी भूपेंद्र कुमार देशमुख, संजय कुमार ठाकुर और राजनांदगांव निवासी विकास साहू को गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से सख्ती से पूछताछ में उन्होने बताया कि झारखंड जमशेदपुर निवासी सूरज कुमार देशमुख उन्हे पैसे का लालच देकर इस वारदात में शामिल किया था। उसके झांसे में आकर उन्होने योजना बना कर अर्जुन्दा दाउपारा एसबीआई एटीएम और कुरदी एटीएम मशीन तोड़फोड़ कर रुपए चोरी करने का प्रयास किया था। लेकिन सफलता नही मिल सकी। आरोपियों के इस खुलासे के बाद पुलिस ने गिरोह के सरगना सूरज कुमार देशमुख को झारखंड से गिरफ्तार कर बालोद लाया गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त दो मोटर सायकल, हथौड़ी, पेचकस, पेंचिश जब्त किया है। पुलिस ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button