हेडलाइन

CG- कन्हैया कुमार ने बिलासपुर में देवेंद्र यादव के पक्ष में मांगा वोट, कहा, कांग्रेस का घोषणा पत्र नहीं, न्याय पत्र है, मोदी सरकार को घेरा..

बिलासपुर 13 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में आज चुनाव प्रचार चरम पर है। एक तरफ जहां बस्तर में राहुल गांधी कांग्रेस की कमान संभालेंगे, तो वहीं दंतेवाड़ा में भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के पक्ष में राजनाथ सिंह  सभा लेंगे। वहीं बिलासपुर में कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के लिए युवा कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार मोर्चा संभालेंगे। सभा लेने के पहले कन्हैया कुमार ने मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार के रुख पर सवाल खड़ा लिया।

कन्हैया कुमार ने अपने कांफ्रेंस के पहले जलियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि बिलासपुर अपना हक लड़कर लेना जानता है। बिलासपुर ऐसी जगह जो आन्दोलन का सेंटर रहा है। रेलवे जोन, एयरपोर्ट समेत केन्द्रीय विश्वविद्यालय के लिए बिलासपुर ने आन्दोलन किया और उसे कामयाबी भी मिली है। कन्हैया कुमार ने कहा कि अन्याय की आंधी के खिलाफ़ न्याय के राज को कायम करने के लिए कांग्रेस साथी मैदान में उतरे हैं।

कन्हैया कुमार ने कहा आंदोलन के बूते हासिल करने के बावजूद बिलासपुर से स्थानीय लोगों को रेलवे, केन्द्रीय विश्वविद्यालय के रोजगार में तवज्जो नहीं मिल रहा है। बुजुर्गो को रेलवे में मिलने वाला आरक्षण क्यों बंद कर दिया गया है। 4 साल के अग्निवीर में न पैशन है न ग्रेच्युटी है। प्रधानमंत्री अपने संबोधन में एक बार भी महंगाई और रोजगार का जिक्र नहीं किया।

देश का जीडीपी बढ़ रहा है, लेकिन लोगों की जीडीपी कम क्यों हो रही है। कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का घोषणा पत्र, घोषणा पत्र नहीं, न्याय पत्र है। इसमें हर परिवार की एक महिला को महालक्ष्मी योजना के तहत 1 लाख रुपए दिया जाएगा। मोदी है तो मुमकिन है, रोजगार की कमी होगी, महंगाई बढ़ेगी। हर युवा को अप्रेंटीशिप के तहत 1 लाख रूपए की नौकरी की व्यवस्था होगी।

Back to top button