पॉलिटिकलहेडलाइन

नान व चिटफंड घोटाले में आरोपों पर रमन सिंह ने की प्रेस कांफ्रेंस… बोले- SIT की रिपोर्ट अब तक क्यों नहीं हुई सार्वजनिक.. बोले- भले उन्हें ED पर भरोसा नहीं, हमें छत्तीसगढ़ पुलिस पर भरोसा है

रायपुर 9 नवंबर 2022। छत्तीसगढ़ में नान और चिटफंड को लेकर एक बार फिर से राजनीति गरमा गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश के ED को जांच के लिए लिखे पत्र और CM सर और CM मैडम के मामले की जांच की मांग पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस की। रमन सिंह ने कहा कि कल मुख्यमंत्री ने चिटफंड और नान मामले की जांच के लिए ईडी को 6 पन्नों का पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने 2015 में ACBकी जांच का हवाला देते हुए प्रश्न चिन्ह लगाए हैं। उन्होंने कहा कि झूठे आरोप लगाकर उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है। चिटफंड के मामले में उन पर अभिषेक सिंह पर लगे आरोप के जवाब में रमन सिंह ने एक जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की।

रमन सिंह ने कहा कि पुलिस ने जो चिटफंड की जांच की थी, उसी जांच में ये बातें सामने आयी थी उनकी कोई भी संलिप्तता नहीं है। रमन सिंह ने कहा कि चिटफंड घोटाले में साढ़े छह हजार करोड़ के घोटालने की बात कही गयी थी, लेकिन रिकवरी सिर्फ अभी तक 20 करोड़ रूपये हुई है। रमन सिंह ने कहा कि

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भले ही ईडी की विश्वसनीयता पर शंका हो पर मुझे इस मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस की जांच पर विश्वास है उन्होंने अपनी रिपोर्ट में दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया है और आप इसकी जांच के लिए ईडी को पत्र लिख रहे हैं आपका तो मुख्य आधार ही धराशाई हो गया है।

इस पत्र में मेरी और मेरे परिवार की संपत्ति का भी उल्लेख किया गया जिसमें बिना किसी तथ्य के मनगढ़ंत ढंग से संपत्ति में वृद्धि बताई की गई है। रमन सिंह ने मांग की, कि नान घोटाले को लेकर जो एसआईटी बनायी गयी थी, उसकी जांच रिपोर्ट सार्वजनिक होनी चाहिये। रमन सिंह ने संपत्ति में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर कहा कि ये मामला हाईकोर्ट में लंबित है। रमन सिंह ने कहा कि 15 दिन में कोर्ट में जाने की बात कही गयी है, लेकिन मैं कहता हूं की 15 दिन में क्यो 2 दिन में कोर्ट में जाना चाहिये।

Back to top button