पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG-मधु किन्नर लड़ेगी चुनाव: जोगी कांग्रेस में शामिल हुई मधु किन्नर, रिकॉर्ड मतों से जीत चुकी है निर्दलीय महापौर का चुनाव

रायपुर 25 अक्टूबर 2023। मधु किन्नर जोगी कांग्रेस में शामिल हो गयी है। खबर है कि पार्टी उन्हें रायगढ़ से प्रत्याशी बना सकती है। रायगढ़ से कांग्रेस ने जहां प्रकाश नायक को प्रत्याशी बनाया है, वहीं भाजपा ने ओपी चौधरी को टिकट दिया है। चर्चा है कि जोगी कांग्रसे में शामिल हुई मधु किन्नर को पार्टी रायगढ़ से टिकट दे सकती है।

आपको याद होगा कि साल 2014 में मधु किन्नर रायगढ़ से महापौर का चुनाव जीत चुकी है। वो 2019 तक रायगढ़ की महापौर रही। अब विधानसभा चुनाव में भी वो भाग्य आजमाने की तैयारी की है। आपको बता दें कि पिछले दिनों भाजपा छोड़कर जोगी कांग्रेस में आने वाली चांदनी भारद्वाज को भी पार्टी ने टिकट दिया है। लिहाजा अटकलें लग रही है कि मधु किन्नर को पार्टी प्रत्याशी बना सकती है।

जानिये कौन है मधु किन्नर (Madhu kinnar Biography)

रायगढ़ के निकाय चुनावों में मधु किन्नर ने मेयर पद का चुनाव जीतकर इतिहास रचा था। उन्होंने बीजेपी के मेयर प्रत्याशी महावीर चौहान और कांग्रेस के उम्मीदवार जेठूराम मनहर को रिकॉर्ड 9500 मतों से हराया था। राज्य के नगर निगम चुनावों में जीत दर्ज करने वाली वो पहली किन्नर थी। बड़ी बात ये भी है कि बड़े-बड़ों को धूल चटाने वाली मधु किन्नर निर्दलीय उम्मीदवार थीं। मधु किन्नर पहली बार चुनाव लड़ रहीं थीं और उन्होंने बीजेपी के दिग्गज व मेयर पद के उम्मीदवार को पटखनी दे दी। देश में पहली बार संयुक्त मध्यप्रदेश में साल 2000 में सुहागपुर से शबनम मौसी विधायक चुनी गई थीं। शबनम मॉसी की कहानी पर बॉलीवुड में एक फिल्म भी बन चुकी है, जिसमें आशुतोष राणा ने मुख्य भूमिका निभाई थी।

Back to top button