हेडलाइन

CG लू का आरेंज अलर्ट : मौसम विभाग ने जारी किया छत्तीसगढ़ में आरेंज व येलो अलर्ट, जानिये लू का कहां-कहां रहेगा कहर, अलर्ट पढ़ें

रायपुर 18 जून 2023। छत्तीसगढ में धरती और आसमान दोनों आग बरसा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो से तीन दिन मौसम का ऐसा ही मिजाज रहेगा। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। जानकारी आलर्ट के मुताबिक बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गयाहै। वहीं वहीं प्रदेश भर के लिए येलो अलर्ट जारी किया गयाहै। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 19 जून तक लू की स्थिति बनी रहेगी।

आने वाले तीन दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है लेकिन अब मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां अनुकूल है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि 21 जून तक मानसून की छत्तीसगढ़ में बस्तर के रास्ते से एंट्री हो जाएगी और 24 जून तक रायपुर पहुंचने की संभावना है। आगामी 24 घंटे में मध्य छत्तीसगढ़ के एक-दो पॉकेट में लू चलने और रात भी गर्म रहने की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने प्रदेश के एक दो स्थानों में आंधी चलने और आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग के कई जगहों पर भीषण गरमी और लू चलेगी। मौसम विभाग ने तीन संभाग के लिए लू और गरमी का आरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं सरगुजा और बस्तर संभाग के भी कुछ जगहों पर येलो अलर्ट अगले 24 घंटे केलिए जारी किया गया है। वहीं अगले 48 घंटे में रायपुर, बिलासपुर, सरगुजा, और दुर्ग संभाग में लू और हिट स्ट्रोक की चेतावनी दी गयी है।

Back to top button