पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

विधानसभा में आज : बेरोजगारी भत्ता, आवास योजना सहित कई मुद्दों पर गरमा सकता है प्रश्नकाल… .12.30 बजे मुख्यमंत्री पेश करेंगे राज्य का बजट

रायपुर 9 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बजट पेश किया जायेगा। भूपेश सरकार का ये चौथा बजट होगा। इस बजट के पूर्व प्रश्नकाल होगा। आज प्रश्नकाल में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और आबकारी मंत्री कवासी लखमा सवालों का सामना करेंगे। बजट की वजह से आज सिर्फ प्रश्नकाल ही होगा। 12.30 बजे से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य का बजट पेश करेंगे।

प्रश्नकाल आज भी हंगामेदार हो सकता है। विपक्ष बेरोजगारी भत्ता के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं। शिवरतन शर्मा आज बेरोजगारी भत्ता को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री से सवाल पूछेंगे। वहीं अतिथि शिक्षकों के मानदेय बढ़ोतरी व नियमितिकरण के अलावे कई सवाल पर सरकार घिर सकती है। वहीं अगर प्रश्नकाल की बात करें तो पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वास्थ्य सुविधाएं, कोरोना काल में मृत लोगों को मुआवाजा देने, स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी जैसे सवालों का सामना करेंगे।

शराब से जुड़े भी कई सवाल है। शराब दुकानों में लूट, छिनतई, गबन, चोरी की घटनाओं को लेकर सवाल उठेगा, वहीं शराबबंदी को लेकर सरकार की तरफ से की जा रही कोशिशों के बारे में भी सदन में सवाल उठ सकता है।

Back to top button