शिक्षक/कर्मचारी

शत प्रतिशत स्कूलों में लटकेंगे ताले, कार्यालय भी रहेंगे बन्द….जाकेश साहू बोले- डीए और एचआरए हमारा अधिकार, हर हाल में इसे हम लेकर रहेंगे

रायपुर 24 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ देश का ऐसा पहला राज्य है जंहा पर डीए और एचआरए जैसे मूलभूत चीजों को भी राज्य सरकार रोककर रखी हुई है। 90 प्रतिशत राज्यो में केंद्र के बराबर डीए और एचआरए दिया जा रहा है लेकिन छत्तीसगढ़ जैसे सम्पन्न राज्य में राज्य सरकार डीए न देकर कर्मचारियों का वाजिब हक मार रही है।


प्रदेश के कर्मचारी नेता एवं शिक्षक एलबी संवर्ग छत्तीसगढ़ के प्रांताध्यक्ष जाकेश साहू ने राज्य के समस्त साढे पांच लाख कर्मचारीयो एवं अधिकारियों से सभी को 25 से 29 जुलाई तक हड़ताल में रहने की अपील की है।
कर्मचारी नेता जाकेश साहू ने बताया कि आज महंगाई चरम पर है, जब जब महंगाई बढ़ती है तब तब केंद्र और राज्य सरकारें अपने कर्मचारियों का डीए बढ़ाती है। केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों का डीए लगातार बढ़ा भी रही है, लगभग सभी राज्य सरकारें भी डीए औऱ एचआरए बढ़ा ही रहे है लेकिन छत्तीसगढ़ पूरे देशभर में एक ऐसा राज्य है जंहा सरकार डीए जैसे अतिआवश्यक चीजो को भी नहीं बढ़ा रहा है।


केंद्र के समान डीए और एचआरए की मांग को लेकर “छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन” ने 25 से 29 जुलाई तक निश्चितकालीन आंदोलन का जंगी ऐलान किया है जिसमे राज्यभर के लगभग 75 से 80 कर्मचारी एवं अधिकारी संगठनों का समर्थन है।


इस दरमियान सभी कर्मचारी-अधिकारी अपने अपने ब्लाक एवं जिला मुख्यालयों में 5 दिनों तक धरना प्रदर्शन करेंगे। प्रदेशाध्यक्ष जाकेश साहू ने राज्य के समस्त साढे पांच लाख कर्मचारियों एवं अधिकारियों से उक्त आंदोलन में निर्भीक होकर, सामूहिक अवकाश लेकर सम्मिलित होने की अपील की है।

Back to top button