बिग ब्रेकिंग

CG NEWS : तोता ढूंढने वाले को 11 हजार का इनाम… इंजीनियर का गुमा तोता, तो अखबार में छपवाया इश्तेहार, इनाम भी किया ऐलान,फिर ….

रायपुर 12 नवंबर 2022। तोता ऐसा पंक्षी है, जो इंसानों के दिल के काफी करीब होता है। इंसानों के साथ रहते-रहते वो बोलना भी सीख जाता है और केयर करना भी जान जाता है, लेकिन जब वही पक्षी अचानक से गायब हो जाता है तो फिर कैसा हाल होता है, ये रायपुर के घनश्याम विश्वकर्मा से बेहतर कोई नहीं जान सकता। दरअसल विवि विहार कालोनी में रहने वाले घनश्याम विश्वकर्मा ने अपने घर पर सालों से एक तोता पाल रखा था।

पूरे परिवार की इस मिट्ठू जिसे वो मिम्मु नाम से पुकारते थे, कि जान बसती थी। कुछ दिन पहले अचानक से तोता गायब हो गया। करीब एक सप्ताह तक घनश्याम अपने तोते को ढूंढते रहे। पेशे से इंजीनियर घनश्याम विश्वकर्मा को जब तोते का पता नहीं चला, तो उन्होंने इश्तेहार छपवाया और ढूंढकर लाने वालों 11 हजार रूपये इनाम देने की घोषणा कर दी।

इश्तेहार देखकर कई सारे लोगों ने फोन काल करके तोतो ढूंढकर लाने और तस्वीर भेजने को कहा। कहीं से कुछ तोता का पता नहीं चला तो इंजीनियर घनश्याम निराश हो गये। लेकिन आज अचानक एक फोन कॉल ने उन्हें खुशियों से भर दिया। शनिवार को ही घनश्याम के एक पड़ोसी ने बताया कि तोता उड़कर आज ही उनके घर आया है। पिछले सप्ताहभर से परेशान विश्वकर्मा परिवार की सांस में सांस आई। तय इनाम भी देने की बात घनश्याम ने पड़ोस में रहने वाले शख्स को कही है।

घनश्याम बताते हें कि तोते की उम्र करीब 18 साल है। वो उसे बहुत छोटे में ही लेकर आये थे। बच्चों की जिद पर उन्होंने तोता लाया और फिर वो उनके घर पर परिवार की तरह रहने लगा..। तोता घर के सभी सदस्यों को उसके नाम से जानता था और पुकार लगाता था। इतना ही नहीं वह सबको सही समय पर भोजन करने की हिदायत देता था। खुद डायनिंग टेबल पर बैठकर इसकी निगरानी भी करता था।

Back to top button