शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG NEWS : VIDEO- शिक्षा के मंदिर में शराबी शिक्षक का बवाल- स्कूल के गेट पर ताला लगाकर कहा……मै बहुत बड़ा आदमी हूं, आज नही पढ़ाएंगे घर जाओं,VIDEO वायरल हुआ… तो कलेक्टर ने किया सस्पेंड

मनेंद्रगढ़- चिरमिरी-भरतपुर 4 नवंबर 2022। सरकारी स्कूलों में शराबी शिक्षक किस तरह से अध्यापन कार्य को प्रभावित कर रहे हैं, इसकी बानगी नवगठित जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी में देखा जा सकता हैं। यहां शराब के नशे मेें धुत्त एक शिक्षक ने पहले तो स्कूल के गेट पर ताल लगा दिया, और फिर स्कूल के गेट पर पहुंचे बच्चों को यह कहकर वापस भेज दिया कि आज पढ़ाई पढ़ाएंगे। घटना का विडियों सोशल मीडिया में वायरल होने के अब कलेक्टर ने इस मामले में एक्शन लेते हुए शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।

दरअसल ये पूरा मामला नवगठित जिला मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के खड़गवां ब्लॉक के संकुल कोड़ा अंतर्गत संचालित जरहाखुटा के प्राइमरी स्कूल का है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि यहां स्कूल में शिक्षक जगन्नाथ सिंग आए दिन शराब के नशे में पहुंचता है। इसकी शिकायत पहले भी की गई थी, फिर भी शिक्षक आदत से बाज नहीं आ रहा है। गुरुवार सुबह एक बार फिर शिक्षक जगन्नाथ सिंग शराब के नशे में धुत्त होकर खाली पैर ही स्कूल पहुंचा था। स्कूल कम्पाउंड के गेट पर शराबी शिक्षक ने स्कूल लगने से पहले ही पहले तो ताला लगा दिया।

इसके बाद गेट पर ही बच्चों को रोककर वापस घर जाने की बात कहते हुए आज पढ़ाई नहीं होने की बात कह दी। जानकारी के कुछ देर बाद ही गांव के लोग वहां पहुंच गये, उन्होने शराबी शिक्षक को समझाने की कोशिश की। लेकिन शिक्षक उल्टे ग्रामीणों को समझाने लगा और खुद को गांव का बड़ा आदमी और अपनी पहुंच का रसूख बताने लगा। इस पूरे घटनाक्रम का गांव के लोगों ने विडियों बना लिया। वायरल विडियों में देखा जा सकता हैं कि शराब के नशे में धुत्त शिक्षक उल्टे ग्रामीणों से ये कहता नजर आ रहा हैं कि सब उसकी शिकायत करते हैं। यदि वह शराब के नशे में स्कूल आता है, तो क्या गलत है…. कभी किसी से कुछ नहीं कहा।

किसी बच्चे को कुछ नहीं किया। उसे किसी का डर नहीं है। जहां शिकायत करना है कर दें, पद से क्या हटाएंगे वह खुद ही चला जाएगा। सोशल मीडिया में शराबी शिक्षक का ये विडियों वायरल होते ही एमसीबी कलेक्टर पीएस ध्रुव ने मामले को गंभीरता से लिया। कलेक्टर ने बताया कि वायरल विडियों सामने आने की जानकारी मिली हैं। डीईओ ने प्रतिवेदन बनाकर भेजा हैं, जिस पर शराबी शिक्षक के विरूद्ध एक्शन लेते हुए निलंबन की कार्रवाई की गई है। कलेक्टर पीएस ध्रुव ने बताया कि स्कूल में दो शिक्षक पदस्थ हैं, मौके पर दूसरे शिक्षक की अनुपस्थिति रही है, इसकी भी जांच कराई जा रही हैं।

Back to top button